Breaking News

दोबारा बीजेपी अध्यक्ष चुने गए अमित शाह, नदारद रहे आडवाणी-जोशी

amit bjpनई दिल्ली। अमित शाह को रविवार को एक बार फिर बीजेपी के अध्यक्ष के तौर पर निर्विरोध चुन लिया गया। अध्यक्ष के तौर पर उनके नाम का प्रस्ताव पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी, वैंकेया नायडू और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों दिया था। पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह का यह दूसरा कार्यकाल होगा, उन्हें तीन साल के लिए अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है। अमित शाह के पक्ष में कुल 17 नामांक पत्र दाखिल किए गए थे। बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत दिलाने वाले अमित शाह के दोबारा अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान चुनाव अधिकारी अविनाश राय खन्ना ने किया। हालांकि इस मौके पर बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल में शामिल वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और शांताकुमार जैसे नेता शामिल नहीं हुए।
अमित शाह का कार्यकाल जनवरी 2019 में समाप्त होगा। इसी साल मार्च-अप्रैल में लोकसभा के चुनाव होंगे। आमतौर पर चुनाव से पहले संगठन में बदलाव नहीं होता, ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि मोदी और अमित शाह की जोड़ी ही अगली बार फिर चुनाव मैदान में उतरेगी। अमित शाह को अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों की मौजूदगी में हुआ ऐलान।

 
शाह को अध्यक्ष के तौर पर मिले कार्यकाल पर मुहर लगाने के लिए 28 जनवरी को बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। बीजेपी में अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद संसदीय बोर्ड की ओर से औपचारिक मुहर लगाई जाती है। अमित शाह के अध्यक्ष चुने जाने के मौके पर पूरे देश से दिग्गज नेता पधारे थे। इस दौरान बीजेपी शासित सभी राज्यों के सीएम मौजूद थे। इसके अलावा सभी राज्यों से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी अमित शाह की ताजपोशी के मौके पर मौजूद थे।

Loading...

बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह का यह पहला पूर्ण कार्यकाल होगा। इससे पहले उन्होंने मई 2014 में राजनाथ सिंह के गृहमंत्री बनने पर पार्टी की कमान संभाली थी। राजनाथ सिंह ने बीच में ही अपना अध्यक्ष पद छोड़कर गृहमंत्री का पदभार संभाला था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *