Breaking News

छोटा राजन के लिए दाऊद की जासूसी करनेवाला गिरफ्तार

27 arunwww.puriduniya.com मुंबई । यूपी एसटीएफ ने अरुण कुमार तिवारी नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो छोटा राजन के आदेश पर दाऊद इब्राहिम की जानकारी निकालने पाकिस्तान जा चुका है। पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानेंद्र नाथ चव्हाण की टीम ने उसे रविवार को वाराणसी में कचहरी के पास पकड़ा।

तिवारी ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि वह अपने गांव के उदयभान सिंह के जरिए सन 1995 में छोटा राजन और गुरु साटम गैंग में शामिल हुआ था। यूपी एसटीएफ के सीनियर इंस्पेक्टर पी के मिश्र के अनुसार उदयभान को जनवरी, 2016 में वाराणसी में ही गिरफ्तार किया गया था। एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार, अरुण दिमाग से बहुत शातिर है। वह पहचान बदलने में भी माहिर है। उसे कई भाषाएं भी आती हैं। उसकी इसी खासियत से छोटा राजन इतना प्रभावित हो गया था कि उसने दाऊद की मुखबिरी करने के लिए उसे पाकिस्तान भी भेज दिया था। वह फर्जी पासपोर्ट और वीजा पर कई महीनों तक पाकिस्तान रहा था। वह राजन गैंग में सन 1995 से 2000 तक सक्रिय रहा। उसके बाद वह यूपी में अपने गांव लौट आया। बाद में उसने कुछ और गिरोह से हाथ मिला लिया।

Loading...

तिवारी ने सन 2013 में सुधीर भदौरिया गैंग से मिलकर खंडवा निवासी राजेश जैन का अपहरण कर लिया था। तिवारी ने एक प्रॉपर्टी डीलर बनकर एक जमीन के सौदे की खरीद के बहाने राजेश जैन को बुलाया था और फिर अपने साथियों के साथ मिलकर उसका अपहरण उसे खंडवा से इंदौर ले गए थे। वहां उसे सुधीर भदौरिया को सौंप दिया गया था। उस केस में कई लोग गिरफ्तार हुए थे, पर अरुण कुमार तिवारी नाम बदल कर पिछले तीन साल से अलग-अलग शहरों में रह रहा था। उस पर मध्य प्रदेश सरकार ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *