Saturday , December 5 2020
Breaking News

जब कोच के लिए भिड़े धोनी-विराट!

anil-kumble-coachwww.puriduniya.com नई दिल्‍ली/मुंबई। टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान हो चुका है, अनिल कुंबले धोनी और विराट के नए बॉस बन चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं नया कोच चुने जाने से पहले धोनी और विराट के बीच इस मुद्दे पर बेहद ही रोमांचक मैच चल रहा था।

नए कोच की इनसाइड स्टोरी !

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि 21 जून को कोलकाता में कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू होने के बाद टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली से कोच के मुद्दे पर सलाह मांगी गई। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने विराट को फोन कर उनसे टीम के नए कोच पर अपनी राय बताने को कहा, जिसमें विराट ने सीधे-सीधे रवि शास्त्री के नाम का समर्थन किया।

आखिर विराट ने ऐसा क्‍यों किया ?

अब इसकी वजह भी जान लीजिए कि विराट ने ऐसा क्यों किया? सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली ने रवि शास्त्री का नाम कुंबले के कोचिंग रेस में कूदने के बाद लिया। पहले विराट डेनियल विटोरी को कोच बनाना चाहते थे लेकिन विटोरी इस रेस में कहीं नहीं दिखाई दिए। इस बीच अनिल कुंबले ने कोच पद के लिए आवेदन भर दिया जिन्हें कप्तान धोनी का समर्थन हासिल था।

धोनी ने चला कुंबले पर दाव तो विराट ने रवि शास्‍त्री का नाम उछाला

Loading...

सूत्रों से पता चला है कि धोनी के कुंबले पर दांव खेलने के बाद विराट ने कोच पद के लिए रवि शास्त्री का नाम उछाला जो कि धोनी को हर फॉर्मेट की कप्तानी से हटाने के पक्ष में अपनी बात कह चुके हैं।

पूरी ना हो सकी विराट की हसरत

लेकिन विराट की ये हसरत पूरी ना हो सकी और धोनी के हॉट फेवरेट अनिल कुंबले टीम इंडिया के कोच बन गए। बीसीसीआई चीफ अनुराग ठाकुर ने आज टीम इंडिया के नए कोच के रूप में अनिल कुंबले के नाम का ऐलान कर दिया है।

जो भी हो अगले एक साल में भारत को वनडे मैच से अधिक टेस्‍ट मैच पर अधिक फोकस करना है उस हिसाब से विराट और अनिल कुंबले की जोड़ी का पूरा फोकस टेस्‍ट मैच में बेहतरीन जीत की तरफ टीम इंडिया को ले जाना होगा। बेंगलुरु से दोनों ही खिलाडि़यों का संबंध रहा है ऐसे में उम्‍मीद की जानी चाहिए कि बेहतर तालमेल से टीम इंडिया आगे बढ़ेगी और तमाम बातों से परे टीम एक जुट होकर शानदार खेल का प्रदर्शन करेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *