Sunday , November 29 2020
Breaking News

‘Brexit से इस्लामिक स्टेट खुश, यूरोप में हमले की बात कही’

24 islamic-stateलंदन। ब्रिटेन में जनमत संग्रह के बाद ब्रिटेन और यूरोपीय संघ पर पड़ने वाले आर्थिक प्रभाव को लेकर इस्लामिक स्टेट ने खुशी जताई है और यूरोप को ‘पंगु’ करने के लिए बर्लिन और ब्रसल्ज में हमले की बात कही है। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई है। मिरर ने SITE खुफिया समूह के हवाले से खबर दी कि आतंकवादियों के बीच लोकप्रिय मेसेंजर सर्विस ‘टेलिग्राम’ पर भेजे गए संदेशों में EU जनमत संग्रह के बाद पैदा हुई आर्थिक अराजकता की प्रशंसा की गई है।

जिहादी ‘टेलिग्राम’ मेसेज में इस्लामिक स्टेट के समर्थकों से अपील की गई है कि यूरोप के मुख्य भूभाग पर हमला करें। ब्रिटेन ने 43 साल बाद ऐतिहासिक जनमत संग्रह में यूरोपीय संघ को छोड़ने के लिए वोट दिया। 52 फीसदी लोगों ने यूरोपीय संघ को छोड़ने के हक में वोट दिया।

Loading...

कुल मतदाताओं में से 72 फीसदी लोगों ने मतदान किया जिससे 1975 के फैसले को पलट दिया जब ब्रिटेन ने यूरोपीय आर्थिक समुदाय का सदस्य रहने के लिए वोट दिया था जो बाद में यूरोपीय संघ बन गया। ब्रिटेन की सेना के प्रमुखों ने चेतावनी दी है कि ‘यूरोप भर में हॉलीडे रिजॉर्ट को इस्लामिक स्टेट जैसे समूहों से गंभीर और सीधे खतरा है।’
ब्रिटेन के विदेश कार्यालय के हवाले से कहा गया है, ‘ब्रिटेन के हितों और ब्रितानी नागरिकों के खिलाफ पूरी दुनिया में आतंकवादी हमले का ऐसे समूहों या लोगों से खतरा बढ़ गया है जो इराक और सीरिया युद्ध से प्रभावित हैं।’ यूरो 2016 के फुटबॉल मैच में इस हफ्ते आयरलैंड और बेल्जियम के बीच एक बड़े आतंकवादी हमले की योजना को आतंकवाद निरोधक पुलिस ने समझा जाता है कि टाल दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *