Tuesday , November 24 2020
Breaking News

केंद्र ने लौटाए दिल्‍ली सरकार के 14 विधेयक, केजरीवाल ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

24 kejariwalwww.puriduniya.com नई दिल्‍ली। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने पिछले एक साल के दौरान केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए जो 14 विधेयक भेजे थे, उन सभी को केंद्र ने शुक्रवार को वापस लौटा दिया। केंद्र के इस कदम के बाद केजरीवाल ने जमकर अपनी भड़ास निकाली और पूछा कि क्‍या केंद्र दिल्‍ली सरकार का हेडमास्‍टर है।

माना जा रहा है कि केंद्र के इस कदम के बाद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपनी जुबानी जंग को और तेज कर सकते हैं। शुक्रवार को केजरीवाल ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए और केंद्र पर निशाना साधा। उन्‍होंने लिखा, ’10 बार तो प्रक्रिया पूरी कर के भेज दी। उनकी नीयत ही नहीं है बिल पास करने की। हर काम में टांग अड़ा रहे हैं। मोदी जी का नारा – न काम करूंगा, न करने दूंगा।

केजरीवाल ने आगे लिखा, ‘क्या दिल्ली की चुनी विधानसभा को कानून पास करने का अधिकार नहीं होना चाहिए? क्या केंद्र को दिल्ली के हर कानून को रोकने का अधिकार होना चाहिए? क्या केंद्र दिल्ली सरकार का हेडमास्टर है? मोदी जी से फिर से हाथ जोड़ कर निवेदन है- थोड़ा बड़ा दिल कीजिये, दिल्ली की हार को भुला दीजिये और इस तरह से दिल्ली के लोगों से बदला मत लीजिये।’

Loading...

इससे पहले इन 10 विधेयकों को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह कहकर वापस भेज दिया था कि इस मामले में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि इन विधेयकों में दिल्‍ली जन लोकपाल विधेयक 2015 भी शामिल है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *