Breaking News

लंदन में बुक लॉन्चिंग में दिखे माल्या! भारतीय उच्चायुक्त ने बीच में छोड़ा कार्यक्रम

v Malyaलंदन। सरकारी बैंकों के करीब 9,000 करोड़ रुपये का लोन न चुकाने वालेशराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन में बुक लॉन्चिंग के एक कार्यक्रम में देखे जाने की खबर है। खास बात है यह है कि इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता लंदन में भारत के राजदूत थे।

इससे भारत सरकार के लिए बेहद शर्मिंदगी की स्थिति पैदा हो गई। विदेश मंत्रालय ने इस पर कहा है कि भारतीय उच्चायोग में आयोजित कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किए लोगों की सूची में माल्या का नाम नहीं था। यही नहीं मंत्रालय ने कार्यक्रम में माल्या की मौजूदगी से भी इनकार कर दिया है।

कार्यक्रम की एक तस्वीर में विजय माल्या श्रोताओं के बीच बैठे नजर आ रहे हैं। लॉन्च की गई पुस्तक ‘मंत्राज फॉर सक्सेस: इंडियाज ग्रेटेस्ट सीईओज टेल यू हाउ टू विन’ के लेखक सुहैल सेठ ने ट्वीट कर बताया कि इस कार्यक्रम के लिए किसी को भी विशेष तौर पर आमंत्रित नहीं किया गया था।

सुहैल सेठ ने एक और ट्वीट कर बताया कि श्रोताओं की भीड़ में माल्या की मौजूदगी से खफा भारतीय उच्चायुक्त नवतेज सरना कार्यक्रम के बीच में ही चले गए। विजय माल्या पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। माल्या के खिलाफ भारत में बैंकों से अपनी दिवालिया हो गई कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के नाम पर 9,000 करोड़ रुपये का लोन लेकर न चुकाने का आरोप है।

Loading...

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी विजय माल्या के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी चुका है। विजय माल्या पर आईडीबीआई बैंक के लोन भुगतान में चूक का आरोप है। कई बार आदेश देने के बाद भी विजय माल्या कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। प्रर्वतन निदेशालय अब तक विजय माल्या की 1,411 करोड़ की संपत्ति भी जब्त कर चुका है।

इससे पहले भी कुछ दिन पहले उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह अपने बेटे सिद्धार्थ माल्या के साथ आईपीएल फाइनल देखते नजर आए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *