Saturday , December 5 2020
Breaking News

उड़ता पंजाब ने पहले दिन कमाए 10 करोड़, बड़ी ओपनिंग से चूकी

19 udtaपिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में चल रही अनुराग कश्यप की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ आखिरकार शुक्रवार को पंजाब समेत देश के अन्य हिस्सों में रिलीज हो गई। सेंसर बोर्ड के साथ चली लंबी लड़ाई के बाद माना जा रहा था कि फिल्म को बंपर ओपनिंग मिलेगी, लेकिन इसके बावजूद पहले दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा करिश्मा नहीं दिखा पाई। खासतौर पर सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में लोगों की मौजूदगी कम देखने को मिली, मगर मल्टीप्लेक्स में फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच अच्छा खास क्रेज देखने को मिला।

पंजाब में ड्रग्स के कारोबार और इसके शिकार हो रहे युवाओं को केंद्र में रखकर बनाई गई इस फिल्म से डिस्ट्रिब्यूटर्स को बड़ी उम्मीदें हैं, मगर शुरुआत कुछ फीकी रही है। फिल्म ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ‘उड़ता पंजाब’ ने पहले दिन देशभर में कुल 10.05 करोड़ की कमाई की है और नॉर्थ इंडिया, खासकर कि दिल्ली और पंजाब में पिक्चर को बेस्ट ओपनिंग मिली है। बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्सों पर भी फिल्म ने अच्छी शुरुआत की है।

तरण का मानना है कि अगर यह फिल्म शनिवार और रविवार को और ग्रो करती है, तो रिलीज के पहले वीकएंड में तगड़ी कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार हो सकती है। हालांकि विवादों की वजह से फिल्म को लेकर बने दमदार माहौल के बावजूद रिलीज के पहले दिन के कलेक्शन के मामले में ‘उड़ता पंजाब’ नया रेकॉर्ड कायम नहीं कर पाई। ओपिनंग डे कलेक्शन के मामले में इस साल शाहरुख खान की ‘फैन’ अब तक पहले नंबर पर चल रही है, जिसने पहले दिन कुल 19.20 करोड़ की कमाई की थी, जबकि हाउसफुल-3 ने 15.21 करोड़, एयरलिफ्ट ने 12.35 करोड़ और बागी ने 11.94 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस लिहाज से ‘उड़ता पंजाब’ ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में इस साल की पांचवीं बड़ी फिल्म साबित हुई है।

Loading...

हालांकि डिस्ट्रिब्यूटर्स को लग रहा है कि देशभर में करीब 2000 स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज किए जाने के बावजूद फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। डिस्ट्रिब्यूटर्स के अनुसार उन्हें उम्मीद थी कि विवादों को देखते हुए बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की शुरुआत बेहद दमदार रहेगी, फिल्म की कमाई उत्साहजनक नहीं होना काफी हैरान करने वाली बात है। गौरतलब है कि रिलीज से दो दिन पहले ही ‘उड़ता पंजाब’ ऑनलाइन लीक भी हो गई थी। फिल्म के बिजनस पर पड़ रहे असर के पीछे इसे भी एक बड़ी वजह माना जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *