Breaking News

सब कुछ जानते हैं मोदी, उन्हें राजन की जरूरत नहीं: राहुल गांधी

19rahul-gandhiwww.puriduniya.com नई दिल्ली। आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन की ओर से दूसरा कार्यकाल न लिए जाने की बात कहे जाने के बाद राजनीतिक विरोधियों को मोदी सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को राजन जैसे एक्सपर्ट्स की जरूरत नहीं है क्योंकि वह खुद ही ‘सब कुछ’ जानते हैं। राहुल ने कई ट्ववीट्स करते हुए कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी सब कुछ जानते हैं। उन्हें रघुराम राजन जैसे एक्सपर्ट्स की कोई जरूरत नहीं है।’
राहुल ने कहा कि राजन उन लोगों में से हैं, जिन्होंने भारत को ग्रेट बनाने में अपना योगदान दिया है। राहुल ने कठिन समय भारत की इकॉनमी को संभालने के लिए रघुराम राजन को धन्यवाद दिया। वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने रघुराम राजन के दूसरा कार्यकाल न लेने के फैसले पर निराशा जताते हुए कहा कि यह सीधे तौर पर भारत का नुकसान है। इस परिस्थिति के लिए उन्होंने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

चिदंबरम ने कहा, ‘4 सितंबर को कार्यकाल समाप्त होने के बाद आरबीआई को छोड़ने के राजन के फैसले से मैं दुखी हूं। लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि इससे मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ है।’ इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए चिदंबरम ने कहा कि राजन जैसे बेहतरीन शिक्षाशास्त्री और अर्थशास्त्री को योजनाबद्ध तरीके से लगातार बदनाम करना, आधारहीन आरोप लगाने के चलते ऐसी स्थिति पैदा हुई है।

चिदंबरम ने कहा, ‘जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले ही कहा था कि यह सरकार रघुराम राजन जैसे काबिल व्यक्ति के लायक नहीं है। आखिरकार इससे भारत को नुकसान हुआ है।’ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा कि हो सकता है कि आरएसएस लॉबी के दबाव में रघुराम राजन ने यह फैसला लिया हो। मोइली ने कहा, ‘इस मसले के बारे में हर कोई जानता है। लेकिन जिस तरह से बीजेपी के नेताओं, वाणिज्य मंत्री और आरएसएस कैंप ने गवर्नर रघुराम राजन पर निशाना साधा, वह बेहद बुरी स्थिति थी।’

Loading...

राजन ने शनिवार को ऐलान किया कि सितंबर में गवर्नर के तौर पर अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद वह अकादमिक जगत में वापस लौट जाएंगे। राजन ने कहा कि वह देश की सेवा के लिए हर वक्त उपलब्ध रहेंगे, जब भी उनकी आवश्यकता होगी। राजन ने उम्मीद जताई कि उनका उत्तराधिकारी देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *