Tuesday , June 15 2021
Breaking News

स्वामी का अब जेटली पर हमला, कहा-इनकम टैक्स खत्म हो

17 s swamiwww.puriduniya.com मुंबई। बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने बचत की दर को बढ़ाने और आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए इनकम टैक्स खत्म किए जाने की वकालत की है। इसके अलावा उन्होंने ब्लैक मनी को लाने के लिए टैक्स पनाहगाहों में जमा कोष का राष्ट्रीयकरण करने का भी सुझाव दिया। स्वामी ने एक कार्यक्रम में कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली चूंकि खुद वकील है तो वह उन लोगों के अधिकारों के बारे में जानते हैं, जिन्होंने काला धन विदेशों में जमा किया हुआ है। इसलिए, उन्होंने इस तरीके का इस्तेमाल नहीं किया।

स्वामी ने कहा, ‘यदि मैं सरकार में आ जाऊं तो यह काम एक हफ्ते में कर दूंगा। आज लोगों को अधिक बचत के लिए इनकम टैक्स को पूरी तरह समाप्त करके ही प्रोत्साहित किया जा सकता है।’

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ही टैक्स अधिकारियों से कर आधार बढ़ाकर 10 करोड़ लोगों का करने को कहा है। वहीं, स्वामी ने कहा कि राष्ट्रीय बचत दर घटकर 33 प्रतिशत पर आ गई है। इसे बढ़ाकर कम से कम 40 प्रतिशत करने की जरूरत है। स्वामी ने कहा कि बचत दर बढ़ने से वृद्धि के लिए संसाधन मिलेंगे और इनकम टैक्स समाप्त होने से जो 2,000 अरब रुपए जाएंगे उनकी काफी हद तक भरपाई भी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबी और बेरोजगारी समाप्त करने के लिए देश को कम-से-कम एक दशक तक 10 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल करने की जरूरत है।
बीजेपी नेता ने दावा किया कि 1,20,000 अरब रुपए टैक्स बचाने के लिए विदेशों में जमा है, जिसे वापस लाने की जरूरत है। पीएम मोदी के साथ अपनी बातचीत का उल्लेख करते हुए स्वामी ने कहा कि पीएम काला धन वापस लाने के लिए संयुक्त राष्ट्र में मंजूर तरीका यानी ऐसे कोष का राष्ट्रीयकरण किए जाने के तरीके को प्राथमिकता दिए जाने के पक्ष में हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *