Tuesday , November 24 2020
Breaking News

अशर्फियों के चक्कर में कारोबारी ने गंवाए 11 लाख रुपये

17sonawww.puriduniya.com नई दिल्ली। अशर्फियों का लालच एक कारोबारी को बहुत महंगा पड़ा। ठगों ने पहले असली सोने का सिक्का दिखाया फिर डील फाइनल करके 11 लाख रुपये में नकली अशर्फियों का थैला थमा कर चंपत हो गए। ठगी का यह मामला मंगोलपुरी इलाके का है। आरोपियों में एक महिला समेत तीन लोग बताए जा रहे हैं। कारोबारी ने पुलिस को लिखित कंप्लेंट दी है। पुलिस केस दर्ज कर ठगों की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, कारोबारी रानी बाग एरिया के मुल्तानी मोहल्ला में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि इलाके में एक चाइनीज वैन लगती है। कुछ दिन पहले वह जब वैन पर खाने के लिए गए, उस दौरान एक युवक वैन वाले के पास आया और सोने का सिक्का दिखाते हुए कहा कि वह इसे बेचना चाहता है। वैन वाले ने उसी वक्त कारोबारी को वह सिक्का दिखाया। उन्होंने अपने जानकार से उस अशर्फी को चेक करवाने के लिए टाइम मांगा। भरोसे के आधार पर उन्हें वह अशर्फी दे दी गई। कारोबारी ने जूलर से चेक कराया तो पता चला कि सोने का सिक्का असली है।

Loading...

इसके बाद जब सिक्का देने वालों से संपर्क हुआ तो उन्होंने दावा किया कि उनके पास बहुत सारी अशर्फियां हैं, जिन्हें वह बेचना चाहते हैं। आरोपी ने कारोबारी को अपना मोबाइल नंबर भी दे दिया। कारोबारी से अशर्फियों के बारे में फिर बातचीत हुई। आरोपियों ने उन्हें मंगोलपुरी बुलाया। ठगों ने भरोसा मजबूत करने के लिए तीन और अशर्फियां दीं और कहा कि इसे भी चेक करवा लेना। कारोबारी ने तीनों अशर्फियां चेक करवाईं तो वह सही निकलीं। आरोपियों ने एक अशर्फी की कीमत 12 हजार रुपये बताई थी।
आरोपियों ने कारोबारी को ऑफर दिया कि अगर सारी अशर्फियां कम कीमत पर चाहिए तो वह करीब 25-30 लाख रुपये का इंतजाम कर लें। आरोपियों ने इसके लिए दो-तीन दिन की मोहलत दी। कारोबारी ने आरोपियों को बताया कि करीब 11 लाख रुपये का ही इंतजाम हो सका है। डील फाइनल करने के लिए आरोपियों ने कारोबारी को मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया के पास बुलाया और रुपये लेकर अशर्फियों का थैला थमा दिया। दो दिन बाद जब उन्होंने सिक्के चेक करवाए तो पता चला कि सारे सिक्के नकली हैं। उन्होंने आरोपियों के नंबर पर संपर्क किया, लेकिन फोन बंद मिला। कारोबारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। कारोबारी ने बताया कि ठगी करने वालों में दो युवक और एक महिला थी। दोनों युवकों ने अपना नाम हरि राम व राजू बताया था। पुलिस केस दर्ज कर तफ्तीश कर रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *