Breaking News

BJP सांसद ने अब दी कांधला से हिंदुओं के पलायन की लिस्ट, BJP की टीम आज करेगी दौरा

15hukum-singh2www.puriduniya.com शामली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कैराना के बाद अब कांधला में हिंदुओं के कथित पलायन पर राजनीति शुरू हो गई है। कैराना कस्बे से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाने वाले बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने अब कैराना के पड़ोस में स्थित कस्बे कांधला में भी पलायन का दावा किया है।

हुकुम सिंह ने मंगलवार को ऐसे 63 लोगों के नामों की सूची जारी की जो कांधला छोड़कर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस लिस्ट में सिर्फ हिंदुओं के नाम शामिल नहीं हैं। इस बीच बीजेपी का जांच दल पार्टी नेता सुरेश खन्ना की अगुआई में आज कैराना जा रहा है। बीजेपी की टीम वहां हिंदुओं के कथित पलायन का जायजा ले रिपोर्ट तैयार करेगी।

हुकुम सिंह ने इससे पहले कैराना के 346 लोगों की सूची जारी की थी, जिसका सत्यापन प्रशासन की ओर से कराया जा रहा है। हुकुम ने प्रशासन पर लोगों पर डराने-धमकाने, एक ही नाम के दो लोगों को खड़ा करने और वास्तविकता से मुंह चुराने का आरोप लगाया।
हुकुम ने यह भी कहा कि वह कैराना की सत्यापित सूची जारी करेंगे। दरअसल, पिछले दिनों बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने दावा किया था कि कैराना में रंगदारी, बढ़ते अपराध और अपराधियों को सत्ता के संरक्षण के कारण एक वर्ग के लोगों को कैराना से पलायन करना पड़ रहा है।

उन्होंने ऐसे 250 पीड़ित परिवार होने का दावा किया था। इसके बाद वे गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले थे और उन्हें पीड़ित परिवारों की सूची सौंपी थी।

Loading...

लिस्ट में गलती मानी हालांकि हुकुम सिंह ने यह भी माना कि इस लिस्ट को बनाने में उनकी टीम से कुछ गलती हुई थी क्योंकि पलायन करने वालों में मुस्लिम भी हैं। उन्होंने कहा कि इलाके की समस्या लॉ ऐंड ऑर्डर की है। मैंने कार्यकर्ताओं से लिस्ट की दोबारा जांच करने को कहा है।

लंबी हो सकती है लिस्ट सिंह ने दावा किया कि पलायन करने वाले परिवारों की संख्या 400-500 हो सकती है। हुकुम ने प्रशासन पर लोगों पर डराने-धमकाने, एक ही नाम के दो लोगों को खड़ा करने का आरोप लगाया। हुकुम ने यह भी कहा कि वह कैराना की सत्यापित सूची जारी करेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *