Breaking News

US ओरलैंडो गोलीबारी: इमरजेंसी कॉल कर हमलावर मतीन ने ISIS के प्रति जताई थी निष्ठा

13matin-newवाशिंगटन। अमेरिका के ओरलैंडो शहर के एक गे क्लब में गोलीबारी कर कम से कम 50 लोगों की जान लेने वाले अफगान मूल के बंदूकधारी उमर मतीन ने हमले के दौरान आपातकालीन नंबर 911 पर फोन करके आईएसआईएस के प्रति अपनी निष्ठा होने की बात कही थी।

न्यूयॉर्क में पैदा हुए 29 साल के मतीन ने गे डांस क्लब के भीतर अंधाधुंध गोलीबारी करने के बाद आपातकालीन नंबर पर फोन किया और आईएसआईएस के सरगना अबू बकर अल-बगदादी के प्रति अपनी निष्ठा के बारे में बताया था l इस फोन कॉल के दौरान उसने बोस्टन में धमाके करने वाले सरनाएव बंधुओं का भी जिक्र किया। इन दोनों भाइयों ने 2013 में बोस्टन मैराथन के दौरान धमाका किया था।

असॉल्ट रायफल और पिस्टल के साथ गे क्लब पर हमला करने वाले मतीन को बाद में पुलिस ने मार गिराया। रविवार तड़के हुए इस हमले में कम से कम 50 लोग मारे गए और 53 घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार मतीन ने गे क्लब के बाथरूम से 911 पर फोन किया। फोन करने के बाद उसने अपना पूरा नाम बताया।

Loading...

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस नरसंहार को आतंकी कृत्य और घृणा की कार्रवाई करार दिया। एफबीआई इस घटना की जांच आतंकवादी कृत्य के तौर पर कर रही है। ओरलैंडो के पुलिस प्रमुख जॉन माइना ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि वह (मतीन) बहुत संगठित था और पूरी तैयारी के साथ आया था।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *