Breaking News

साइना नेहवाल बनीं ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज चैंपियन

12sainawww.puriduniya.com नई दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल ने रविवार को एक बार फिर कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज पर कब्जा कर लिया। साइना का साल का यह पहला खिताब है। साइना ने दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है। इससे पहले 2014 में भी उन्होंने यह खिताब जीता था। यह पहला मौका है जब पहली बार किसी खिलाड़ी ने दूसरी बार यह टूर्नमेंट जीता है।

सिडनी में खेले गए ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में साइना ने चीन की सुन यू को 11-21, 21-14, 21-19 से हराया। 7.5 लाख डॉलर की इनामी राशि के टूर्नमेंट के फाइनल में साइना ने शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद शानदार वापसी की। 70 मिनट तक चले इस मुकाबले में साइना ने अपनी चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपना जीत का रेकॉर्ड और मजबूत किया।

वर्ल्ड नंबर आठ साइना पहले गेम में अपने रंग में नजर नहीं आ रही थीं। उन्होंने कई गलतियां की। इस गेम में 5-10 से पिछड़ने के बाद वह वापसी नहीं कर पाईं। वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें पायदान की खिलाड़ी सुन यू ने पहला गेम आसानी से 21-11 से अपने नाम किया।
दूसरे गेम में साइना ने शानदार वापसी करते हुए सुन यू को 21-14 से हराया। इस गेम में साइना रंग में नजर आईं। तीसरे गेम में सुन यू और साइना के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। दोनों प्लेयर्स एक-एक पॉइंट्स के लिए कड़ा संघर्ष कर रही थीं लेकिन आखिर बाजी साइना के हाथ लगी।

सुन यू के खिलाफ साइना का पलड़ा यूं भी भारी रहा है। इससे पहले खेले गए छह मुकाबलों में साइना को पांच बार जीत मिली थी। पिछली बार साइना ने चाइना ओपन में सुन के खिलाफ जीत हासिल की थी।

Loading...

इससे पहले शनिवार को साइना ने चौथी वरीयता प्राप्त यिहान वांग को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। वर्ल्ड रैंकिंग में आठवें पायदान पर मौजूद साइना ने शनिवार को सिडनी में खेले गए मुकाबले में चीन की यिहान वांग को 21-8, 21-12 से हराया था।

साइना ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में शानदार शुरुआत करते हुए। उन्होंने पहला गेम 21-8 से अपने नाम किया था। दूसरे गेम में वांग ने वापसी की कोशिश की लेकिन आखिर में उन्हें साइना के सामने हार माननी पड़ी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *