Breaking News

MLC चुनाव : हाथी ने दिखाया दम, साइकिल भागी सरपट तो भाजपा हुआ बेदम

pd logwww.puriduniya.com लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में बीएसपी और सपा को जीत मिली हैं। वहीं MLC चुनाव में बीजेपी को एक सीट पर ही जीत की खुशी मनानी पड़ी।

MLC चुनाव में बीएसपी के तीनों प्रत्याशियों ने जीत दर्ज करके मायवती पर अपना भरोसा जताया है। बीएसपी से अतर सिंह राव, दिनेश चंद्र और सुरेश कश्यप प्रथम वरीयता के मतों में चुनाव जीत गए है।

बीजेपी को यूपी में लगा झटका

वहीं बीजेपी के लिए यूपी में करारा झटका लगा है क्योकि बीजेपी के प्रत्याशी दयाशंकर सिंह चुनाव हार गए है। सत्‍ताधारी सपा के आठों प्रत्याशियों ने एमएलसी चुनाव में जीत दर्ज की है। यशवंत सिंह, बुक्कल नवाब, रामसुंदर दास निषाद, बलराम यादव, जगजीवन प्रसाद, शतरूद्र प्रकाश, कमलेश पाठक और रणविजय ने एमएलसी चुनाव में जीत दर्ज की है।

Loading...

कांग्रेस प्रत्याशी दीपक सिंह चुनाव जीत गए है। लेकिन बीजेपी के दयाशंकर चुनाव हार गए है। वहीं बीजेपी के भूपेंद्र सिंह चौधरी चुनाव जीते गए है।

राज्य विधान परिषद चुनाव के लिए सपा ने आठ, बसपा ने तीन भाजपा ने दो और कांग्रेस ने एक उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। एमएलसी के लिये सपा प्रत्याशी के तौर पर यशवंत सिंह, बुक्कल नवाब, रामसुंदर दास निषाद, बलराम यादव, जगजीवन प्रसाद, शतरूद्र प्रकाश, कमलेश पाठक और रणविजय मैदान में थे। बसपा के अतर सिंह राव, दिनेश चन्द्र और सुरेश कश्यप, भाजपा के भूपेन्द्र चौधरी और दयाशंकर सिंह और कांग्रेस के दीपक सिंह अपनी किस्मत आजमा रहे थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *