Friday , November 27 2020
Breaking News

‘उड़ता पंजाब’: आम आदमी पार्टी ने विवाद के पीछे मोदी और बादल का बताया हाथ

09 aapwww.puriduniya.com नई दिल्‍ली। पंजाब में ड्रग्‍स और नशे की समस्‍या पर बनी अनुराग कश्‍यप की फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर राजनीति तेज हो गई है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) के चेयरमैन पहलाज निहलानी द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बाद कि अनुराग के आम आदमी पार्टी (आप) से रिश्‍ते हैं और इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें पार्टी की तरफ से पैसे मिले हैं, आप ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया। इस दौरान पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार, प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई वाली पंजाब सरकार और पहलाज निहलानी पर तीखे हमले किए। आप ने आरोप लगाया कि इस विवाद के पीछे नरेंद्र मोदी और प्रकाश सिंह बादल हैं।

पढ़ें: हां बिल्‍कुल, हूं मैं मोदी का चमचा: पहलाज निहलानी

मोदी, बादल पर तीखा हमला
आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने कहा, ‘पहले ऐसी बातें थीं कि पहलाज निहलानी बहुत ही खराब व्‍यक्ति हैं और वे अभिव्‍यक्ति की आजादी के खिलाफ हैं। लेकिन अब यह साबित हो चुका है कि वे असल में कठपुतली हैं। जो ताकतें इस फिल्‍म को रिलीस नहीं होने देना चाहती हैं, उनके पीछे बादल सरकार और मोदी सरकार हैं।

ड्रग्‍स बन जाएगा बड़ा मुद्दा
खेतान ने आगे कहा, ‘पहलाज निहलानी को मोदी जी और बादल जी ने कहा है कि इस फिल्‍म को रिलीस मत होने दो क्‍योंकि ऐसा होने से ड्रग्‍स का मुद्दा बड़ा हो जाएगा और पंजाब चुनाव पर इसका असर पड़ेगा। इससे बादल सरकार को खतरा होगा। एक तरफ मोदी जी कहते हैं कि युवाओं को ड्रग्‍स से छुटकारा मिलना चाहिए लेकिन दूसरी तरफ वे ऐसा करते हैं। आगामी पंजाब चुनाव राज्‍य का पहला ऐसा चुनाव होगा जो ड्रग्‍स के मुद्दे पर लड़ा जाएगा और इसी मुद्दे पर सरकार की किस्‍मत का फैसला होगा।’

Loading...

निहलानी ने लगाए थे आरोप
बता दें कि इससे पहले पहलाज निहलानी ने अनुराग कश्‍यप पर आप से पैसे मिलने का आरोप लगाया था। निहलानी ने हमारे सहयोगी चैनल टाइम्‍स नाउ से बातचीत के दौरान कहा कि उन्‍होंने ऐसी बातें सुनी हैं कि फिल्‍म में पंजाब को गलत तरीके से पेश करने के लिए आप ने अनुराग कश्‍यप को पैसे दिए हैं। निहलानी ने फिल्‍म के सीन्‍स में काट-छांट को लेकर राजनीतिक दबाव की बात से भी इनकार किया।

राजनीतिक दबाव के अनुराग के आरोपों पर निहलानी ने कहा, ‘यह अनुराग की मर्जी है कि वे क्या कहते हैं। ऐसे तो मैंने सुना है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी से पैसे लिए हैं, आप ने इस फिल्म को स्पॉन्सर किया है। फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह की गॉसिप चल रही है पर यह मेरा काम नहीं है।’

क्‍यों गरमाया मामला
बता दें कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और वहां नशे और ड्रग्‍स की समस्या चुनावों में बड़ा मुद्दा बनने जा रही है। उधर, आम आदमी पार्टी ने नशे के खिलाफ पंजाब में अभियान भी छेड़ा हुआ है। इस फिल्‍म में पंजाब की इसी समस्‍या को दिखाया गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी तक पंजाब में नशे की समस्या पर चिंता जता चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *