Breaking News

परमाणु ड्रोन्स से भारत पर हमले को तैयार है पाकिस्तान: हाफिज सईद

07hafiz-saeedइस्लामाबाद। भारत के खिलाफ एक बार फिर जहर उगलते हुए 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने भारत को खुलेआम चेतावनी दी है। हाफिज ने भारत को धमकाते हुए कहा है कि अगर वह पाकिस्तान पर हमला करने की कोशिश करता है, तो उसे बेहद घातक परिणाम भुगतने होंगे।

हाफिज सईद ने भारत को धमकाते हुए कहा, ‘अगर पाकिस्तान पर भारतीय ठिकानों से कोई ड्रोन हमला किया जाता है, तो हमारे पास पूरे भारत के लिए पर्याप्त ड्रोन्स हैं।’ हाफिज ने ये बातें पाकिस्तान में हुई एक रैली में कहीं। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी टीवी चैनलों में हाफिज के भाषण को दिखाया गया है।

इससे पहले, इसी साल की शुरुआत में खबर आई थी कि हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ अपनी कार्रवाईयों के मद्देनजर आतंकियों की भर्ती का कार्यक्रम बड़े स्तर पर शुरू किया है। माना जाता है कि हाफिज को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और पाकिस्तानी सेना का पूरा समर्थन है। खबरों के मुताबिक भारत में आतंकियों की घुसपैठ पर हाफिज खुद नजर रख रहा था। ऐसे कई ठिकाने जहां से पाकिस्तान के रास्ते भारत में आतंकी भेजे जाते हैं, वहां हाफिज के मुआयना करने के लिए पहुंचने की भी खबरें थीं।
पठानकोट हमले के बाद भारत अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमा को लेजर किरणों की सहायता से अभेद्य बनाने की योजना बना रहा है। वहीं गर्मी का मौसम अपने उफान पर है। यह मौसम आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि हाफिज आतंकियों की नई खेप को भारतीय सीमा में भेजने की कोशिश करेगा।

Loading...

अभी कुछ दिनों पहले हाफिज के भारतीय सीमा से लगे पाकिस्तानी इलाकों में पहुंचने की खबर भी आई थी। सीमा के पास उसने कई गांवों का दौरा भी किया था। इन इलाकों में हाफिज के 2 दिन तक ठहरने की खबर आई थी। यहां भी उसने भारत के खिलाफ कई भड़काऊ भाषण भी दिए थे।

मालूम हो कि संयुक्त राष्ट्र संघ जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन घोषित कर चुका है। 26/11 हमलों के बाद साल 2008 में ही संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज को भी आतंकवादी घोषित कर दिया था। भारत का आरोप है कि हाफिज मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है। इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी। भारत द्वारा लंबे समय से हाफिज के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाया जा रहा है। भारत की मांग और आपत्तियों के अलावा संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगे प्रतिबंध के बावजूद पाकिस्तानी जमीन में बेखौफ घूमता है और आए दिन उसकी ओर से भारत विरोधी बयान दिए जाते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *