Breaking News

मथुरा के शहीदों को 50-50 लाख रुपए देगी अखिलेश सरकार

mathura-sp-so-1www.puriduniya.com लखनऊ। विभिन्‍न राजनीतिक दलों और संगठनों की मांग के बाद मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा के जवाहर बाग में एसपी मुकुल दि्वेदी, एसओ संतोष यादव सहित शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली मुआवजे की रकम बढ़ा दी है. शनिवार को अखिलेश यादव ने कहा कि शहीदों के परिवार के किसी एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी और असाधारण पेंशन दी जाएगी. साथ ही मुआवजे के रूप में 50-50 लाख रुपए दिए जाएंगे.

इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादस ने चरखारी में कहा कि मथुराकांड के दोषी नहीं बचेंगे, उऩ्होंने कहा कि घटना बहुत दुःखी है. घटना में मारे गए एसपी के परिवार से उनके पारिवारिक संबंध हैं.

उन्‍होंने कहा कि मथुरा में जो हुआ बहुत दुःखद है, जांच के आदेश दिए गए हैं. एसपी का मरना प्रदेश की क्षति तो है ही उनकी व्य़क्तिगत क्षति भी है. उनके परिवार का एसपी के यहां आना-जाना था, दोनों परिवारों में अच्छे संबंध हैं.

ये भी पढ़ें : 

मारा गया मथुरा कांड का मास्टरमाइंड रामवृक्ष यादव!

ये है रामवृक्ष यादव, जिसके एक इशारे पर जल उठा मथुरा…

इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शहीद के परिजनों को 20 लाख रुपए देने की घोषणा की थी. इसपर शहीद एसपी मुकुल की मां ने कहा था, ‘वे (मुख्‍यमंत्री) मुझसे ही 20 लाख रुपए ले लें, लेकिन मेरा बेटा मुझे लौटा दें.’

Loading...

ये भी पढ़ें : 

हत्यारों को मिला है शिवपाल यादव का समर्थन : केशव प्रसाद मौर्या

उधर, मथुरा जिले में तैनात सभी पुलिसकर्मियों ने शहीद अफसरों को श्रद्धांजलि के रूप में उनके परिवार को एक दिन का वेतन देंगे.

ये भी पढ़ें : 

मुख्य आरोपी ‘रामवृक्ष यादव’ को पेंशन देती है अखिलेश सरकार

सुभाष चंद्र बोस के नाम पर समानांतर सरकार चला रहा था रामवृक्ष यादव

नेताजी के ‘अवतार’ के पास 4,000 करोड़ की संपत्ति, 250 लक्जरी कारें

बोली शहीद एसपी की मां – नहीं चाहिए मुआवजा, मेरा बेटा वापस करें अखिलेश

मालूम हो कि मथुरा के जवाहर बाग में साल 2014 से अवैध रूप से कब्‍जा जमाए बैठे कथित सत्याग्रहियों को अदालत के आदेश पर गुरुवार शाम हटाने पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक दल पर बमों और बंदूकों से हमला किया गया था. इस वारदात में पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी और थानाध्यक्ष संतोष यादव की भी मौत हो गयी जबकि 22 उपद्रवी भी मारे गये.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *