Friday , November 27 2020
Breaking News

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे ने दिया इस्तीफा

04Eknath-Khadsewww.puriduniya.com मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से कथित संपर्क और जमीन घोटाले में फंसे महाराष्ट्र में राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने सीएम देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शनिवार को फडणवीस से मुलाकात कर मंत्री पद से इस्तीफा दिया। जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार के मामले में इस्तीफा देने वाले खडसे बीजेपी के पहले मंत्री हैं।

बीजेपी नेता शाइना एनसी ने कहा है कि खडसे ने नैतिक आधार पर इस्तीफा दिया। उन्होंने बताया कि खडसे ने जांच होने तक पद से हटने का फैसला किया है। राज्य में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शनिवार को इस मामले में बड़े प्रदर्शन की घोषणा की है। राज्य कांग्रेस ने खडसे के खिलाफ FIR दर्ज कर उन्हें अरेस्ट करने की मांग की है। दोपहर को राज्य बीजेपी प्रमुख रावसाहेब दानवे इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

सीएम फडणवीस को इस्तीफा देने जाते खडसे

Loading...
आपको बता दें कि दो-तीन दिन से खडसे के इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे। उनके खिलाफ बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना, कांग्रेस और खुद उनकी पार्टी बीजेपी में भी आवाजें उठ रही थीं। हालांकि, खडसे को शुक्रवार को बीजेपी ने क्लीन चिट दे दी थी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने खडसे के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया था। राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार और प्रकाश मेहता ने भी कहा था कि सरकार और संगठन दोनों खडसे के साथ हैं। दानवे ने कहा था कि अगर खडसे के खिलाफ अदालत में आरोप साबित हो जाते हैं तो ही उनपर कार्रवाई होगी।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी से खडसे पर रिपोर्ट मांगी थी। खडसे और महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस दोनों इस सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली में पार्टी हाइकमान और पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे। उधर, शुक्रवार को राज्य के नेताओं ने नितिन गडकरी के साथ बैठक कर खडसे का साथ देने का फैसला किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *