Thursday , November 26 2020
Breaking News

मुजफ्फरनगर दंगों पर आधारित फिल्म के खिलाफ याचिका

02allahabadwww.puriduniya.com लखनऊ। मुजफ्फरनगर में 2013 में हुए दंगों पर आधारित फिल्म ‘शोरगुल’ के प्रदर्शन पर रोक की मांग को लेकर गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की गई। इस पर खंडपीठ 6 जून को सुनवाई कर सकती है। मेरठ निवासी सामाजिक कार्यकर्ता मिलन सोम ने न्यायालय में दाखिल याचिका में कहा है कि सितंबर 2013 में मुजफ्फरनगर में हुए फिरकावाराना फसाद पर आधारित फिल्म ‘शोरगुल’ के कुछ दृश्य निहायत आपत्तिजनक हैं और उनसे सामाजिक सौहार्द को खतरा पैदा हो सकता है। लिहाजा इसके प्रदर्शन पर रोक लगाई जानी चाहिए।

इस याचिका में केंद्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार को भी पक्षकार बनाया गया है। इस पर आगामी 6 जून को सुनवाई हो सकती है। मालूम हो कि मुजफ्फरनगर दंगों की आग भड़कने का कारण बने कवाल कांड पर आधारित बताई जा रही जिम्मी शेरगिल और आशुतोष राणा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘शोरगुल’ आगामी 24 जून को रिलीज होनी है।

Loading...

अगस्त 2013 में मुजफ्फरनगर जिले के कवाल गांव में बहुसंख्यक वर्ग के दो युवकों की हत्या के कुछ दिन बाद 7 सितंबर को मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगे भड़क गये थे, जिसमें कम से कम 62 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 100 अन्य घायल हुए थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *