Saturday , December 5 2020
Breaking News

जमीन विवाद: एकनाथ खडसे की कुर्सी खतरे में, दिल्ली तलब किया

Eknath-Khadsewww.puriduniya.com मुंबई। जमीन घोटाले, दाऊद कनेक्शन समेत तमाम विवादों में घिरे महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे की कुर्सी जा सकती है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जहां खडसे पर महाराष्ट्र बीजेपी से रिपोर्ट मांगी है, वहीं पार्टी के अंदर भी खडसे पर कार्रवाई की मांग उठने लगी है।

इसे बीच खबर है कि खडसे अपने से जुड़े विवादों पर सफाई देने के लिए गुरुवार को दिल्ली में पार्टी हाइकमान से मुलाकात कर सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली में मौजूद महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी खडसे मामले पर पार्टी हाइकमान को रिपोर्ट दे सकते हैं।

इस बीच बीजेपी के अंदर से भी खडसे पर कार्रवाई की मांग उठने लगी है। बीजेपी सांसद और मुंबई के पूर्व कमिश्नर सत्यपाल सिंह से इस बाबत सवाल पूछ गया तो उन्होंने कहा, ‘इस मामले की छानबीन होनी चाहिए। मुझे लगता है कि जिस प्रकार से महाराष्ट्र में पार्टी काम कर रही है, इस मामले में जल्द फैसला किया जाएगा।’
बुधवार को कांग्रेस ने जमीन घोटाले से संबंधित नया खुलासा किया। इस मामले में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने राज्यपाल से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि खडसे ने पद और गोपनीयता की शर्त तोड़ी है, इसलिए उन्हें तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त करना चाहिए।

सावंत के अनुसार, पुणे की जो जमीन खडसे ने अपने रिश्तेदार के नाम से खरीदी है, उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए खडसे ने इसी साल मार्च के पहले सप्ताह में MIDC के अधिकारियों से साथ बैठक की थी। इसके बाद ही खडसे ने अप्रैल में वह जमीन अपने रिश्तेदार के नाम पर खरीदी। मंत्री रहते हुए उन्होंने पहले जमीन की जानकारी ली और फिर वही जमीन खरीद ली।

Loading...

खडसे दिखा रहे ताकत
इधर, खडसे अपनी राजनीतिक ताकत दिखाकर पार्टी पर दबाव बनाने की कोशिश में लगे हैं। बुधवार को जलगांव के 15 नगरसेवकों ने खडसे के समर्थन में इस्तीफा देने की पेशकश की है। इस्तीफा देने वाले नगरसेवक जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि खडसे के समर्थन में बीजेपी के कई विधायक भी हैं, जो खडसे का हौसला बढ़ा रहे हैं। इससे पहले खडसे मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक से पहले ही जलगांव रवाना हो गए थे, जहां उन्होंने शक्ति प्रदर्शन किया।

मुस्लिम संगठनों का समर्थन
खडसे के समर्थन में कई मुस्लिम संगठन भी सामने आ रहे हैं। गुरुवार को कुछ संगठनों ने आजाद मैदान पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें वे खडसे का सम्मान करेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *