Breaking News

मैरी कॉम के लिए ओलिंपिक वाइल्ड कार्ड मांगेगा भारत

02 marricomwww.puriduniya.com नई दिल्ली। क्वॉलिफायर के जरिए ओलिंपिक का टिकट नहीं कटा सकी स्टार मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम का रियो ओलिंपिक खेलने का सपना अभी टूटा नहीं है और भारत उनके लिए वाइल्ड कार्ड प्रवेश की मांग कर सकता है।
मेरीकाम (51 किलो) पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर से बाहर हो गई थी जो महिला मुक्केबाजों के लिये दूसरा और आखिरी क्वॉलिफाइंग टूर्नमेंट था। मैरी कॉम को अस्ताना में हुए उस टूर्नमेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचना था ताकि रियो का टिकट कटा सके।

भारत में मुक्केबाजी का संचालन कर रही तदर्थ समिति के अध्यक्ष किशन नरसी ने से कहा, ‘वह शानदार खिलाड़ी हैं और उसका योगदान अतुल्य है । हमने उसके लिए वाइल्ड कार्ड मांगने का फैसला किया है। एआईबीए को कई आवेदन मिलेंगे जिन पर गौर करने के बाद वह फैसला लेगा।’
पांच बार की विश्व चैंपियन और लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम ने इस बारे में पूछने पर कहा, ‘देखते हैं कि क्या होता है।’ वाइल्ड कार्ड ओलिंपिक में भाग लेने वाले देशों की राष्ट्रीय ओलिंपिक समितियों को दिये जाते हैं। महिला मुक्केबाजी में तीन ओलंपिक वर्गों 51 किलो, 60 किलो और 73 किलो में एक ही वाइल्ड कार्ड उपलब्ध है । अभी तक ओलिंपिक के लिए भारत से सिर्फ एक मुक्केबाज शिवा थापा (56 किलो) क्वॉलिफाइ कर सका है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *