Saturday , December 5 2020
Breaking News

प्रफेशनल बॉक्सर्स खेल सकते हैं ओलिंपिक लेकिन विजेंदर के पास नहीं है मौका

02vijenderwww.puriduniya.com नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने भले ही ओलिंपिक में पेशेवर मुक्केबाजों को खेलने की अनुमति दे दी है लेकिन भारत के सबसे बड़े स्टार विजेंदर सिंह रियो डी जनेरियो में नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उनके पास क्वॉलिफाइ करने का समय और मौका नहीं रह गया है।

एक अहम फैसले में एआईबीए ने बुधवार को पेशेवर मुक्केबाजों के लिए ओलिंपिक के दरवाजे खोल दिए। माइक टाइसन और लेनोक्स लुईस जैसे मुक्केबाजों ने इसे बेवकूफाना फैसला बताया जबकि आमिर खान ने इसका स्वागत किया। भारत में एआईबीए के फैसले से फोकस ओलिंपिक पदक विजेता विजेंदर पर आ गया जो पिछले साल पेशेवर बने थे।

पूर्व ऐमेचर और दुनिया के नंबर एक मिडिलवेट मुक्केबाज रहे विजेंदर पेशेवर करियर में अभी तक अपराजेय है और उन्हें 16 जुलाई को दिल्ली में डब्ल्यूबीओ एशिया खिताब के लिए खेलना है।
विजेंदर ने कहा, ‘मैं रियो ओलिंपिक में पेशेवर मुक्केबाजों को खेलने की अनुमति देने के एआईबीए के फैसले का स्वागत करता हूं। मुझे अभी पूरी प्रक्रिया की औपचारिकतायें पता नहीं चली है। देश में कोई महासंघ नहीं होने के कारण मुझे पता नहीं कि किससे मार्गदर्शन लूं। फिलहाल मैं 16 जुलाई को होने वाले मुकाबले पर फोकस कर रहा हूं।’

Loading...

आखिरी ओलिंपिक क्वॉलिफायर 16 जून से अजरबैजान में होगा जिसके लिए टीम चुनी जा चुकी हैं। विजेंदर चूंकि पिछले महीने हुए ट्रायल में शामिल नहीं थे तो वह टीम में नहीं हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *