Thursday , November 26 2020
Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल के कमान संभालने पर अटकलें तेज, सोनिया की चुप्पी

01soniyawww.puriduniya.com नयी दिल्ली-रायबरेली । राहुल गांधी के जल्द कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर आज अटकलें तेज हो गयीं लेकिन पार्टी ने निकट भविष्य में इस तरह की संभावना को खारिज कर दिया वहीं सोनिया गांधी भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहीं.

Loading...
रायबरेली की यात्रा पर गयीं सोनिया से इन खबरों के बारे में पूछा गया था कि कांग्रेस के लोग राहुल को अध्यक्ष बनते देखना चाहते हैं, इस पर सोनिया ने मीडिया को कोई जवाब नहीं दिया और अपनी कार में बैठ गयीं.
पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम राष्ट्रीय पार्टी हैं. कुछ प्रक्रियाएं होती हैं. जब सोनिया गांधी और राहुल गांधी की बात आती है तो हम पूरे दिल से (उनके नेतृत्व को) स्वीकार करते हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी चाहते हैं कि राहुल कमान संभालें. और जब भी यह होगा तो हम उचित बयान जारी करेंगे.”
राहुल के निकट भविष्य में अध्यक्ष बनने तथा प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में सक्रिय होने की संभावनाओं के सवालों पर जवाब देते हुए सुष्मिता ने कहा, ‘‘अटकलें लगाना मीडिया का विशेषाधिकार है.” चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि यह सही समय है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर अपनी मां सोनिया गांधी से कमान अपने हाथ में लें. उन्होंने प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने की वकालत की.
पार्टी में एक वर्ग को लगता है कि सोनिया को पार्टी अध्यक्ष बने रहना चाहिए, वहीं एक दूसरा वर्ग मानता है कि राहुल जितना जल्दी कमान संभाल लें, उतना बेहतर है. जयराम रमेश जैसे नेता पहले ही कह चुके हैं कि 2016 में राहुल पार्टी अध्यक्ष होंगे.
चर्चा चल रही है कि इस महीने आयोजित होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हाल ही में चार राज्यों में विधानसभा चुनावों की हार के बाद बने हालात पर विस्तार से चर्चा होगी. एक चिंतन शिविर आयोजित करने की भी बात चल रही है.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *