Sunday , November 29 2020
Breaking News

रघुराम राजन नहीं चाहते हैं एक्सटेंशन: मीडिया रिपोर्ट्स

01rajanwww.puriduniya.com नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन ने संकेत दिया है कि सितंबर में कार्यकाल समाप्त होने के बाद वह इस पद पर नहीं बने रहना चाहते हैं।

बांग्ला भाषा के प्रमुख समाचार पत्र आनंदबाजार पत्रिका के मुताबिक राजन ने केंद्र सरकार को कहा है कि कार्यकाल समाप्ति के बाद वह अमेरिका वापस चले जाएंगे। राजन के करीबी सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि वह एक अमेरिकी विश्वविद्यालय से जुड़ना चाहते हैं और भारतीय अर्थव्यवस्था पर शोध करना चाहते हैं।
गौरतलब है कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने राजन के विरुद्ध तीखी टिप्पणी करते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की थी। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकेत दिया है कि वह राजन को पद पर बनाए रखना चाहते हैं। बीजेपी के कई नेताओं ने स्वामी की मांग पर सवाल उठाए हैं। माना जा रहा है कि वह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की शह पर यह मांग कर रहे हैं।

Loading...

रिपोर्ट में कुछ अन्य सूत्रों के हवाले से यह भी कहा गया है कि पीएम मोदी, राजन को 2 साल का सेवा विस्तार देने के पक्ष में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी मोदी को सुझाव दिया है कि यदि राजन को बर्खास्त किया जाएगा, तो दुनियाभर में नकारात्मक संदेश जाएगा। अनेक उद्योगपतियों और दुनियाभर के थिंक टैंक माने जाने वाले लोगों ने भी राजन के प्रति समर्थन जताते हुए उन्हें सर्वोत्तम अर्थशास्त्री बताया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *