Thursday , December 3 2020
Breaking News

अखिलेश ने किया शाह पर तंज, कहा- मैंने मजदूर की जाति नहीं पूछी थी

Akhilesh-Yadav-PTIwww.puriduniya.com लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच वाराणसी के एक गांव में दलितों के साथ भोजन करने वाले BJP अध्यक्ष अमित शाह पर तंज करते हुए मंगलवार को कहा कि संदेश देने के लिए खुद उन्होंने भी मजदूरों के साथ खाना खाया था, लेकिन उनकी जाति नहीं पूछी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी जाति वर्ग के आधार पर चीजों को नहीं देखती। जनता जब चुनाव के दौरान तुलना करेगी तो समाजवादियों के काम भारी नजर आएंगे।

अखिलेश ने राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में शाह द्वारा दलितों के साथ भोजन किए जाने के सवाल पर कहा, ‘प्रदेश में चुनाव आ रहा है। चुनाव में संदेश देना है तो स्नान भी करेंगे। संदेश देना है तो मजदूर भाइयों के साथ खाना भी खाना है। हमने भी मजदूरों के साथ खाना खाया है, लेकिन बगल में बैठी औरत की जाति नहीं पूछी थी। हम जाति वर्ग के आधार पर चीजों को नहीं देखते। जनता में काम के आधार पर जाना चाहिए, उपलब्धियों के आधार पर जाना चाहिए।’
मालूम हो कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज होने के बीच BJP अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जोगियापुर गांव में दलितों के साथ भोजन किया। उनके इस कदम को आगामी चुनाव में दलितों को लुभाने की कोशिश माना जा रहा है।

प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के तीसरे स्थान पर खिसकने के आकलन वाले सर्वे के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में सियासी माहौल परवान चढ़ रहा है, समाजवादी पार्टी जमीन पर है। उसके मंत्रियों ने कार्यकर्ताओं ने गांव-शहर में साइकिल चलाई है। गांव में पार्टी का प्रचार भी हुआ। अब लोग नम्बर गेम कर रहे हैं। मैं सर्वे की कोई परवाह नहीं करता। सचाई यह है कि जनता जब तुलना करेगी, तो समाजवादियों के काम सबसे भारी पड़ेंगे।

Loading...

प्रदेश में शराबबंदी के मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं कहूंगा कि किसी को भी शराब नहीं पीना चाहिये। मैं मीडिया के माध्यम से अपील कर रहा हूं कि कोई भी व्यक्ति शराब ना पिये। शराबबंदी उत्तर प्रदेश के लिये एक बड़ा विषय है। इसके लिये विचार करना होगा। हम तो चाहेंगे कि कोई भी शराब ना पिये।’

मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए फैसलों में से कुछ का जिक्र करते हुए अखिलेश ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने वाराणसी में मेट्रो रेल परियोजना का काम आगे बढ़ाने का निर्णय किया गया है। इसके लिए केंद्र को जल्द ही सिफारिश भेजी जाएगी। यह मेट्रो रेल पथ 29 किलोमीटर का होगा।

उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद् ने हमीरपुर जिले में ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देकर उसे पहला मॉडल जिला बनाने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने ऑनलाइन खरीदारी पर भी कर लागू करने का फैसला किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *