Thursday , November 26 2020
Breaking News

मोदी सरकार के 2 साल : इंडिया गेट पर मेगा शो, ‘जरा मुस्कुरा दो’ का आगाज, पीएम करेंगे समापन

namo28www.puriduniya.com नई दिल्ली। एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने पर अपनी उपलब्धियों को गिनाने के लिए मोदी सरकार का (28 मई) इंडिया गेट पर समारोह चल रहा है। मोदी सरकार ‘जरा मुस्कुरा दो’ नामक शो में विभिन्न कार्यक्रमों और प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी दो साल की ‘उपलब्धियों’ की झलक दिखा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के ज्यादातर सहयोगी इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। इस समारोह के एक हिस्से की मेजबानी महानायक अमिताभ बच्चन ने की। कार्यक्रम का समापन पीएम मोदी करेंगे।

इस समारोह के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ की मेजबानी बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने की। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने कहा कि बेटा और बेटी में भेद मिटाने से देश आगे बढ़ेगा।

यह कार्यक्रम का पूरे देश में दूरदर्शन पर प्रसारण किया जा रहा है। शो के दौरान विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों खासतौर पर स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और ग्रामीण विद्युतीकरण पर आधारित है। मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर देश के विभिन्न शहरों में भी कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।

सरकार ने शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में शो की तैयारियों की निगरानी के लिए एक समिति का गठन किया था। नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और राज्यवर्धन सिंह राठौर इस समिति के सदस्य हैं। समिति ने सरकार की योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की है, जिसपर जोर दिए जाने की आवश्यकता है। पिछले साल मोदी सरकार ने अपने एक साल पूरे होने पर ‘साल एक, शुरुआत अनेक’ नाम से जश्न मनाया था।

भाजपा की पूरे देश में 26 मई से 10 जून के बीच सरकार की सफलताओं को उजागर करने के लिए 200 से अधिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है। मोदी के विभिन्न स्थानों पर इन रैलियों को संबोधित करने की संभावना है।  गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 26 मई को अपने कार्यकाल के दो साल पूरे कर लिए।

Loading...

वहीं इस कार्यक्रम में अपनी मेजबानी को लेकर उठे विवाद के बीच महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह इस मेगा शो की ‘मेजबानी’ नहीं कर रहे हैं। अमिताभ ने कहा कि वह इस पूरे शो की ‘मेजबानी’ नहीं बल्कि कार्यक्रम के एक छोटे हिस्से ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ को होस्ट कर रहे हैं।

शो की मेजबानी को लेकर कांग्रेस द्वारा निशाने साधे जाने के सवाल पर अमिताभ ने कहा, ‘मुझे इस शो के एक छोटे हिस्से की मेजबानी करने के लिए आमंत्रित किया गया है। मैं ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान से जुड़ा हूं। इस हिस्से को मैं होस्ट कर रहा हूं। पूरे शो की मेजबानी मैं नहीं बल्कि माधवन कर रहे हैं।’

गौरतलब है कि अमिताभ की ‘मेजबानी’ को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अमिताभ के कार्यक्रम की ‘मेजबानी’ करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि जांच कर रही एजेंसियों को यह क्या संदेश देगा। इसके बाद अमिताभ के हवाले से कहा गया कि वह नहीं बल्कि अभिनेता आर माधवन कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे और वह बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर एक हिस्से में ही एंकर की भूमिका में होंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *