Sunday , November 29 2020
Breaking News

अमेरिका : सैंडर्स के साथ बहस से अलग हुए राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार ट्रम्प

donal-trump-reutersवाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी से संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प दो दिन पहले बर्नी सैंडर्स के साथ टेलीविजन पर बहस के लिए राजी होने के बाद अब फिर इससे अलग हो गए हैं। ट्रम्प की इस ‘कभी हां-कभी न’ पर वरमोंट से सीनेटर का कहना है कि डोनाल्ड ट्रम्प उनके साथ आमने-सामने की बहस से कतरा रहे हैं।

दूसरे स्थान पर रहने वाले से बहस नहीं
ट्रम्प ने सैंडर्स का हवाला देते हुए कहा, ‘अब चूंकि मैं रिपब्लिकन पार्टी का संभावित उम्मीदवार हूं इसलिए दूसरे स्थान पर रहने वाले सैंडर्स के साथ बहस करना अनुचित लगता है ।’ व्हाइट हाउस की दौड़ में रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवारी के दावेदार सैंडर्स हिलेरी क्लिंटन से काफी पीछे चल रहे हैं।

हिलेरी क्लिंटन को कहा धूर्त
उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया पूरी तरह गड़बड़ है और ‘धूर्त हिलेरी क्लिंटन’ तथा डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के प्रमुख डेबोरा वाशरमैन शल्ट्ज सैंडर्स को जीतने नहीं देंगे। उन्होंने कहा, ‘इनका नेटवर्क महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों के साथ ही अन्य कल्याणकारी योजनाओं को भी दबा देना चाहता है और इनके प्रति उदार रुख नहीं अपनाता है।’

Loading...

ट्रम्प ने कल एक बयान में कहा, ‘मैं बर्नी सैंडर्स के साथ बहस करना चाहता हूं और मैं आसानी से उनसे जीत भी जाऊंगा, लेकिन मुझे डेमोक्रेटिक पार्टी में दावेदारी के लिए पहला स्थान हसिल करने वाले से बहस के लिए अभी इंतजार करना होगा, जो संभवत: धूर्त हिलेरी क्लिंटन होंगी या जो कोई भी हो।’ गुरुवार को ट्रम्प ने कहा था कि उन्हें सैंडर्स से बहस करने में ‘मजा’ आएगा, जिसके बाद उनका यह चौंकाने वाला कदम बताया जा रहा है।

ट्रम्प ने सैंडर्स के साथ टीवी चैनल पर बहस के लिए दान के रूप में कम से कम एक करोड़ डॉलर रकम मांगी थी। बहरहाल, सैंडर्स ने एक बयान में आरोप लगाया कि ट्रम्प उनके साथ बहस से कतरा रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *