Friday , November 27 2020
Breaking News

बिग बी तो महज एक नाम है, मैं तो आपसे भी छोटा हूं, बोले अमिताभ बच्‍चन

amitabh-bachchan28www.puriduniya.com नई दिल्‍ली। मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर दिल्‍ली के इंडिया गेट पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को बच्‍चों के साथ बात करते वक्‍त अजीब से सवाल का सामना करना पड़ा।

सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली सुगम ने पूछा कि आप बिग बी कैसे बन गए। अमिताभ ने जवाब दिया, “बिग बी मीडिया द्वारा मुझे दिया गया महज एक नाम है। उन्‍होंने उस बच्‍ची को अपने पास बुलाकर फ्लोर पर उसके बगल में घुटने के बल बैठते हुए कहा कि देखो मैं आपसे भी छोटा हूं।”

जलसे में मेगास्टार अमिताभ बच्चन भगवा रंग की नेहरू जैकेट में दिखाई दिए। कार्यक्रम में अमिताभ सफेद रंग के कुर्ता-पाजामा के साथ भगवा रंग की जैकेट में दिखे। उन्होंने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान’ जैसे महत्वपूर्ण संदेश के साथ दर्शकों को संबोधित किया।

बिग बी ने मंच पर विभिन्न स्कूलों की लड़कियों के साथ बातचीत की और यहां तक कि उन्होंने अपने पिता की प्रसिद्ध रचना ‘मधुशाला’ की कुछ पंक्तियां भी सुनाई। बच्चों के साथ ज्ञान की बातें साझा करते हुए अमिताभ काफी उत्साहित दिखाई दे रहे थे।

चर्चा के दौरान अमिताभ ने बच्‍चों द्वारा लिखी गई दो कविताएं भी पढ़ीं।

उन्‍होंने कहा, ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का वास्‍तविक उद्देश्‍य यही है कि महिला और पुरुष के बीच कोई भेद ना हो। “हमारी परंपरा का सबसे अहम हिस्‍सा यह है कि यहां महिलाओं को आध्‍यात्मिक स्‍थान दिया गया है। यहां तक कि हमारे धर्म में महिलाओं को अहम स्‍थान दिया गया है।”

Loading...

कार्यक्रम ‘एक नई सुबह’ एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम में शिरकत कर रहे बॉलीवुड के अन्‍य सितारे जिन सरकारी प्रोजेक्‍टों से जुड़े हैं, उनके बारे में बताएंगे। विद्या बालन स्‍वच्‍छ भारत अभियान से जुड़ी हैं। वह ग्रामीण और शहरी विकास मंत्रालय के इस अभियान को प्रोत्‍साहित कर रही हैं। वह इस अभियान के विषय में बोलेंगी।

अनिल कपूर युवाओं की शक्ति के बारे में बोलेंगे। इसी तरह रवीना टंडन महिला अधिकारों और विकास एवं जूही चावला बुनियादी ढांचे पर अपने विचार पेश करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान कैलाश खेर, इंडियन आइडल चाइल्‍ड स्‍टार नाहिद मनोरंजक कार्यक्रम पेश करेंगे। इस मेगा शो की शुरुआत मोदी सरकार के दो साल का जश्‍न मनाने के लिए तैयार किए गए थीम गीत-मेरा देश बदल रहा है के साथ हुई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *