Breaking News

कोलकाता की हार के बाद कौन हुआ सबसे ज्यादा भावुक, गंभीर ने किसकी की जमकर तारीफ

srh-winwww.puriduniya.com नई दिल्‍ली। दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर हुए पहले एलिमिनेटर मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ अब हैदराबाद की टीम दूसरे क्वालि‍फायर मैच में 27 मई को गुजरात लॉयन्‍स से भिड़ेगी और उस मैच में जो जीतेगा वह टीम 29 मई को बैंगलोर के खिलाफ फाइनल मैच खेलेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाज़ी का निर्णय लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन बनाए। 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम आठ विकेट पर सिर्फ 140 रन बना पाई और इस मैच को 22 रन से हार गई।

सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए युवराज सिंह और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन किए। हैदराबाद की तरफ युवराज सिंह ने 30 गेंदों का सामना करते हुए सर्वाधिक 44 रन बनाए जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। युवराज सिंह का यह स्कोर इस संस्करण में सर्वाधिक स्कोर था। गेंदबाज़ी में  भुवनेश्वर कुमार चमके। कुमार ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इस तीन विकेट के साथ भुवनेश्वर कुमार ने इस संस्करण में अभी तक सबसे ज्यादा 21 विकेट लेने का गौरव हासिल किया है और पर्पल कैप के हक़दार बन गए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए। कोलकाता की तरफ से मनीष पांडे ने 28 गेंदों का सामना करते हुए सर्वाधिक 36 रन बनाए। कप्तान गौतम गंभीर ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए। पिछले कुछ मैचों शानदार प्रदर्शन करने वाले यूसुफ पठान सिर्फ दो रन बना पाए। यूसुफ आउट होने के बाद कोलकाता के ऊपर दबाब बढ़ता गया और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 140 रन बना पाई। कोलिन मुनरो का रन आउट कोलकाता के लिए घातक साबित हुआ। मुनरो और गंभीर के बीच दूसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई।

Loading...

कोलकाता इस टूर्नामेंट से बहार हो गया। लेकिन कोलकाता की तरफ से कोई भी खिलाड़ी भावुक होता हुआ नज़र नहीं आया। कोलकाता की तरफ से जो सबसे ज्यादा भावुक होते हुए नज़र आए वह थीं चीयर गर्ल्स। कोलकाता के हर छक्के और चौके पर नाचने और कूदने वाली यह चीयर गर्ल्स कोलकाता के मैच हारने के बाद रोती हुई नज़र आईं। कुछ दिनों से यह चीयर गर्ल्स कोलकाता के लिए चीयर करती थीं लेकिन कोलकाता के मैच हारने के साथ-साथ भी इनका सफर भी खत्म हो गया है, अब यह चीयर करते हुए नज़र नहीं आएंगी।

गंभीर का कहना था कि यह बैटिंग पिच थी और 160 रन के लक्ष्य का आराम से पीछा किया जा सकता था। लेकिन उनके बल्लेबाज़ों के बीच कोई बड़ी साझेदारी न होने की वजह से उनकी टीम हार गई। युवराज सिंह की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा, ‘युवराज ने शानदार बल्लेबाजी की और इस शनदार बल्लेबाजी की वजह से मैच हैदराबाद की तरफ चला गया। गंभीर का कहना था कि उनकी टीम से किसी एक बल्लेबाज को युवराज की तरह खेलना चाहिए था। अगर ऐसा होता तो उनकी टीम जीत जाती। गंभीर ने कोलिन मुनरो के रन आउट को मैच का टर्निंग प्‍वाइंट माना। गंभीर ने बोला की उनके गेंदबाज़ों से शानदार गेंदबाज़ी की लेकिन बल्लेबाज़ों ने निराश किया। गंभीर ने आंद्रे रसल को भी याद किया। गंभीर का कहना था रसल का जख्मी होना कोलकाता के लिए घातक साबित हुआ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *