Breaking News

अमर, बेनी सहित सात सपा प्रत्याशियों ने भरा राज्यसभा का पर्चा

amar23www.puriduniya.com लखनऊ। यूपी से खाली हुई 11 राज्यसभा सीटों में से सात के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र भरने वालों में अमर सिंह, पूर्व मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा, कुंवर रेवती रमण सिंह, संजय सेठ, विधानपरिषद के पूर्व सभापति सुखराम सिंह यादव, विशम्भर निषाद और सुरेंद्र नागर थे। पहला नामांकन अमर सिंह ने और आखिरी नामांकन सुरेंद्र नागर ने किया। राज्यसभा की सदस्यता के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन विधान भवन के राजर्षि टंडन हाल में निर्वाचन अधिकारी (प्रमुख सचिव विधानसभा) प्रदीप दुबे को सौंपा।

पहले राज्यसभा सदस्य अरविंद सिंह को राज्यसभा के लिए सपा ने प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन मंगलवार को अचानक उनकी जगह सुरेंद्र नागर को टिकट दे दिया गया। सपा प्रत्याशियों को नामांकन बुधवार को 12 बजे करना था, लेकिन 12.48 पर अमर सिंह के पहुंचने के बाद प्रक्रिया शुरू हुई। नामांकन से पहले प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ सपा मुख्यालय पर इकट्ठा हुए। मुख्यालय में ही राज्यसभा और विधान परिषद प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों को पूरा किया गया। इस दौरान सभी ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात की।

विधान परिषद के लिए इन्होंने किया नामांकन

Loading...

सपा के आठ नेताओं ने बुधवार को विधान परिषद की खाली 13 सीटों में से आठ के लिए विधानसभा के राजर्षि टंडन हाल में अपने पर्चे भरे। उच्च सदन के लिए पहला पर्चा बलराम सिंह यादव ने भरा। उसके बाद शतरुद्र प्रकाश, राम सुन्दर दास निषाद, जगजीवन प्रसाद, यशवंत सिंह, बुक्कल नवाब, कमलेश पाठक और रणविजय सिंह ने अपने पर्चे दाखिल किए। नामांकन के दौरान सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो राम गोपाल यादव, कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह, रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, अम्बिका चौधरी, अहमद हसन, दुर्गा चरण यादव, महबूब अली, राम गोविंद चौधरी, अरविंद सिंह गोप, शादाब फातिमा, बलवंत सिंह रामूवालिया सहित कई मंत्री, पार्टी सांसद, विधायक और भारी संख्या में प्रत्याशियों के समर्थक मौजूद थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *