Tuesday , November 24 2020
Breaking News

सोनोवाल की शपथ में रहेंगे मोदी समेत 1 लाख

sonowalwww.puriduniya.com गुवाहाटी। पूर्वोत्तर भारत के एक अहम राज्य के विधानसभा में प्रभावशाली जीत हासिल करने के बाद बीजेपी मंगलवार को होनेवाले असम के चीफ मिनिस्टर सर्बानंद सोनोवाल के शपथ ग्रहण समारोह को भव्यता प्रदान करने और उसको पड़ोसी देशों के साथ संपर्क बनाने के मौके के तौर पर भुनाने की कोशिश कर रही है।

गुवाहाटी के खानपाड़ा मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी, एनडीए के शासन वाले राज्यों के चीफ मिनिस्टर और यूनियन कैबिनेट मिनिस्टर्स सहित सार्क देशों के डिप्लोमैट शामिल होंगे। समारोह में सोनोवाल सहित 11 मिनिस्टर शपथ ले सकते हैं। इस समारोह में एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है।

Loading...

समारोह स्थल पर धर्मगुरुओं के बैठने के लिए एक अलग जगह तय की गई है। बाबा रामदेव और वैष्णव सत्र के सत्राधिकारी इसमें शामिल हो सकते हैं। बीजेपी प्रवक्ता बिजॉन महाजन ने कहा, ‘समारोह में बांग्लादेश, भूटान और नेपाल के प्रतिनिधि आ रहे हैं।’ मोदी ईरान दौरा खत्म करके यहां आएंगे। 1985 में असम में इसी तरह का एक ओपन एयर शो हुआ था। तब यहां असम गण परिषद की सरकार बनी थी। राजनीतिक विश्लेषकों को 1985 और 2016 के असम विधानसभा चुनाव में काफी समानता नजर आ रही है। उस साल भी असमिया पहचान के मुद्दे को जोरशोर से उठाया गया था। समारोह स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर जगह CCTV कैमरे लगाए गए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *