Breaking News

बीबीएयू में हुआ मोदी का विरोध, लगे ‘MODI GO BACK’ के नारे

p m Narendra-Modiलखनऊ। पीएम नरेंद्र मोदी आज यूपी के दौरे पर हैं। वाराणसी दौरे के बाद मोदी लगभग ढाई बजे लखनऊ पहुंचे। एयरपोर्ट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सीएम अखिलेश यादव, राज्यपाल रामनाईक ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद मोदी हेलीकॉप्टर से राज्यपाल रामनाईक और होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के साथ बीबीएयू यूनिवर्सिटी पहुंचे।

बीबीएयू में हुआ मोदी दौरे का विरोध
बीबीएयू में दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम मोदी कार्यक्रम में हंगामा हुआ। छात्रों ने मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए। छात्रों ने मोदी गो बैक के नारे लगाए। नारे लगाने वाले छात्रों को बाहर ले जाया गया।

अंबेडकर ने भगवान बुद्ध की परंपरा को बढ़ाया
कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि संघर्ष अपने आप के साथ ही करना होता है। अपनों के साथ करना होता है। अपनी आत्मा से करना होता है, लेकिन ये तब संभव होता है, जब हम शिक्षित होते हैं। बाबा साहब अंबेडकर भगवान बुद्ध की परंपरा से प्रेरित थे। भगवान बुद्ध का संदेश था अपने आप को प्रकाशित करो।

चरित्र निर्माण के लिए जानी जाती है हमारी संस्कृति- गृहमंत्री राजनाथ
कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने विवेकानंद को याद किया। उन्होंने कहा कि चरित्र निर्माण पर छात्रों को ध्यान देना चाहिए। उन्होंने चीन की यूनिवर्सिटी का उदाहरण दिया। शिक्षा का उद्देश्य व्यक्ति का समग्र विकास है। मानव जीवन में चरित्र का होना काफी आवश्यक है। देश में चरित्र का महत्व है। हमारी संस्कृति चरित्र निर्माण के लिए जानी जाती है। उन्होंने भगवान राम का उदाहरण देते हुए कहा कि चरित्र व्यक्ति को महान बनाता है।

11 साल बाद लखनऊ आए पीएम
नवाबों के शहर लखनऊ में 11 साल बाद पीएम का दौरा है। पीएम बनने के बाद मोदी तो पहली बार लखनऊ पहुंचे। इससे पहले पीएम मनमोहन सिंह 2005 में सितंबर महीने में लखनऊ आए थे। वे यहां एलआईसी की गोल्ड पॉलिसी का उद्घाटन करने वित्त मंत्री पी चिदंबरम के साथ आए थे। उस दौरान भी यूपी में सपा सरकार था और सीएम मुलायम सिंह यादव थे।

Loading...

हालांकि, जिला प्रशासन के रिकॉर्ड में इसका जिक्र भी नहीं है। इससे पहले 13 साल पहले पीएम रहते हुए अटल बिहारी वाजपेयी ने लखनऊ का दौरा किया था।

मोदी से म‌िलने कार्यक्रम में पहुंची मुलायम की बहू

aparna-yadavमुलायम की बहू अपर्णा यादव बीबीएयू के दीक्षांत समारोह में पहुंच चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। अपर्णा यहां पीएम मोदी से भी मिलेंगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *