Friday , November 27 2020
Breaking News

बाबरी, कश्मीर, गुजरात, मुजफ्फरनगर का बदला लेने आ रहा हूं: IS के विडियो में भारत का आतंकी

21ISISwww.puriduniya.com मुंबई। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने एक प्रॉपेगैंडा विडियो जारी किया है। इस विडियो में एक बार फिर भारत पर हमले की धमकी दी गई है। विडियो में बोल रहे शख्स ने कश्मीर, बाबरी, गुजरात, मुजफ्फरनगर का बदला लेने की बात कही है। अहम बात यह है कि इस विडियो में भारत से आईएस में शामिल हुए आतंकी का चेहरा दिखाया गया है। यह चेहरा ठाणे के इंजिनियरिंग स्टूडेंट फहाद तनवीर शेख का है।

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक आईएस ने अरबी भाषा में एक 22 मिनट की डॉक्युमेंट्री जारी की है। इसमें कथित तौर पर भारतीय जिहादियों का चेहरा और उनकी रैंक दिखाई गई है। इसमें कथित तौर पर उन पांच भगोड़े जिहादियों का इंटरव्यू है, जो 2014 से इराक और सीरिया में हैं।

विडियो शुक्रवार को रिलीज किया गया है। इसमें भारत और साउथ एशिया पर फोकस करते हुए धमकियां दी गई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक विडियो में दिखे आतंकियों में से केवल एक की ही पहचान हो पाई है। उसका नाम फहाद तनवीर शेख है।
फहाद तनवीर शेख ठाणे का रहने वाला है। इंजिनियरिंग स्टूडेंट फहाद 2014 में शहर के तीन और लोगों के साथ सीरिया चला गया था। विडियो में फहाद अबू अमर’ अल-हिंदी के नाम से संबोधित करता दिख रहा है।

विडियो में कहा गया है, ‘हम वापस लौटेंगे, लेकिन हाथों में तलवार लेकर। बाबरी मस्जिद और कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मुस्लिमों की हत्या का बदला लेंगे।’ इसमें शेख ठाणे के शाहिम टांकी को श्रद्धांजलि देते दिख रहा है, जिसके बारे में सूचना है कि पिछले साल रक्का में एक हमले के दौरान मारा गया।

Loading...

इस ग्रुप का तीसरे सदस्य अरीब मजीद फिलहाल एनआईए की गिरफ्त में। मजीद से पूछताछ की जा रही है। इस विडियो में ऐसे और भी चेहरे दिखे हैं, जिनकी पहचान की जानी बाकी है। ऐसी आशंका है कि इनमें कुछ इंडियन मुजाहिदीन के लोगों के भी चेहरे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के अपने आकाओं से गतिरोध के बाद आईएम के कुछ आतंकी आईएस के लिए लिया काम कर रहे हैं।

इस विडियो में एक दूसरा आतंकी भी संबोधित कर रहा है। अभी उसकी पहचान नहीं हो पाई है। आतंकी कहता है, ‘भारत में रहने वाले वैसे लोग जो हमारी कार्रवाई को समझना चाहते हैं, उनके सामने केवल तीन ऑप्शन हैं। पहला-इस्लाम स्वीकार करो, दूसरा-जजिया अदा करो या तीसरा- मरने के लिए तैयार रहो।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *