Breaking News

नक्सलियों ने मेमू पैसेंजर के ड्राइवरों और गार्ड का किया अपहरण

naxal3धनबाद। झारखंड में अक्सर नक्सलियों का हमला होता रहता है। जिससे वहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन इस बार करीब आठ नक्सली ने जमशेदपुर से लगभग 65 किमी दूर कोकपाड़ा रेलवे स्टेशन पर काफी उत्पात मचाया। उन्होंने एक ट्रेन को अपने कब्जे में ले लिया।

ये आठों नक्सलियों ने पहले तो धनबाद-झारग्राम मेमू पैसेंजर को कब्जे में कर उसके दोनों ड्राइवरों और गार्ड का अपहरण कर लिया और स्टेशन मास्टर के कायार्लय में ले जाकर चारों को जमकर पीटा। बाद में बारी-बारी से सभी को छोड़ दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि नक्सली लगभग आठ की संख्या में थे और चार मोटरसाइकिलों से आए थे। जैसे ही धनबाद-झारग्राम मेमू पैसेंजर कोकपाड़ा स्टेशन पर रुकी, नक्सलियों उसे आगे से घेर लिया।
इसके बाद पिस्तौल के बल पर इंजन से दोनों ड्राइवरों को उतार लिया। दोनों के साथ ट्रेन के गार्ड को भी अपने साथ ले गए। सभी को स्टेशन मास्टर के कार्यलय में लेकर पहुंचे और वहां चारों को जमकर पीटा। कुछ देर बाद स्टेशन मास्टर और गार्ड को छोड़ दिया और दोनों ड्राइवर को लेकर चले गए। हालांकि ड्राइवर को भी बाद में छोड़ दिया। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस के पहुंचने पर नक्सली वहां से जंगल की ओर भाग गए।
उनके डर से ट्रेन से उतर कर यात्री इधर-उधर बैठे हैं। स्टेशन मास्टर ने बताया कि खड़गपुर से आरपीएफ की टीम आ रही है। उसके आनने के बाद ही आने के बाद ही धनबाद-झारग्राम मेमू पैसेंजर को रवाना किया जाएगा। इस दौरान घाटशिला में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, धलभूमगढ़ में उत्कल एक्सप्रेस को और टाटा आ रही हावड़ा-मुंबई मेल को सरडीहा में रोक दिया गया।
झारखंड पुलिस के प्रवक्ता आइजी एमएस भाटिया के मुताबिक नक्सलियों ने ड्राइवर व गार्ड के तीन वॉकी टाकी व मोबाइल को छीन लिया और अपने साथ ले गये। बताया जा रहा है कि अभी तक किसी नक्सली संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *