Breaking News

लखनऊ की पहली महिला पुलिस कप्तान बनी मंजिल

SSP मंजिल सैनी पर बन चुकी है फिल्म

manjil-saini (1)www.puriduniya.com लखनऊ। साउथ इंडियन फिल्मों की सुपरस्टार ऐश्वर्या देवन मुजफ्फरनगर दंगे पर बन रही फिल्म में आइपीएस मंजिल सैनी की भूमिका निभाई है। मंजिल सैनी मुजफ्फरनगर में हुए कवाल कांड के दौरान एसएसपी रही थीं। बाद में उन्हें हटा दिया गया था। उनको हटाया जाना भी दंगे के कारणों में से एक माना गया।

manjil-saini1

बता दें कि मुजफ्फरनगर दंगे पर बनी फिल्म में दक्षिण फिल्मों की सुपरस्टार ऐश्वर्या देवन फिल्म में आईपीएस मंजिल सैनी का किरदार निभाया है। मुजफ्फरनगर 2013 शीर्षक से बनी इस फिल्म के निर्माता मनोज सिंह हैं। फिल्म में मंजिल सैनी एक बेहतरीन काबिल और बोल्ड आईपीएस के रूप में दिखाई गई हैं। ऐश्वर्या ने उनका किरदार शानदार तरीके से निभाया है। ऐश्वर्या ने अपने किरदार के नजदीक जाने के लिए इस समय एसएसपी इटावा मंजिल सैनी से भी गुर सीखे हैं ताकि उनका किरदार रियलिस्टिक हो सके। गौरतलब है मुजफ्फरनगर दंगे की शुरुवात कवाल गांव में हुई हत्याओं को माना जाता है।

manjil-saini2

Loading...

पहली ही पोस्टिंग से सुर्खियों में आईं सैनी
ट्रेनिंग के दो साल बाद सैनी की पहली पोस्टिंग एसपी मुरादाबाद के रूप में हुई। सुर्खियों से उनकी मुलाकात उनके पहले कार्यकाल से हो गई थी। जब उन्होंने अपने पहले छह महीने के सेवाकाल में ही किडनी रैकेट का पर्दाफाश एक लेबर की शिकायत पर किया था।

शादी के बाद शुरू की थी सिविस सर्विसेज की तैयारी
एसएसपी मंजिल सैनी ने एक बिजनेसमैन से शादी के बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू की थी। सैनी अपने पहले प्रयास में ही सफल रहीं थीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *