Breaking News

गुजरात की सीएम आनंदी बेन की हो सकती है छुट्टी

Anandiben-Patelwww.puriduniya.com नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी गुजरात के विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को हटाकर किसी और को यह जिम्मेदारी दे सकती है। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी इस राज्य में सत्ता गंवाना नहीं चाहती है, इसलिए ऐंटी-इन्कमबंसी से निपटने के लिए सीएम का चेहरा बदला जा सकता है।

न्यूज चैनलों और कई वेबसाइट पर चल रही खबरों के मुताबिक दिल्ली का बीजेपी नेतृत्व गुजरात बीजेपी में चल रही आंतरिक कलहों से चिंतित है। अटकलें हैं कि आनंदी बेन पटेल को पंजाब का राज्यपाल बनाया जा सकता है और सीएम के पद के लिए बीजेपी के सीनियर नेता नितिन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक गुजरात में पटेलों के आरक्षण के लिए किए गए आंदोलन के बाद से ही बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व इस राज्य में सीएम को बदलना चाहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को लगता है कि अगर आनंदीबेन के नेतृत्व में बीजेपी ने 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा तो बीजेपी का प्रदर्शन काफी बुरा हो सकता है।
गुजरात के चुनावों के लिए रणनीतिक रिपोर्ट पीएम नरेंद्र मोदी को सौंप दी गई है। फिलहाल हरियाणा के गवर्नर कप्तान सिंह सोलंकी के पास ही पंजाब के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार है। बीजेपी में एक लॉबी चाहती है कि सोलंकी को पंजाब का गवर्नर बनाया जाए। अगर ऐसा हुआ तो आनंदीबेन को हरियाणा का चार्ज मिल सकता है। बता दें कि आनंदीबेन को नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद गुजरात की कमान सौंपी गई थी।

Loading...

गुजरात बीजेपी के कुछ सूत्रों के मुताबिक अमित शाह भी आनंदीबेन की जगह ले सकते हैं। हालांकि, इसकी उम्मीद कम ही है, क्योंकि सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी चाहते हैं कि अमित शाह यूपी के विधानसभा चुनावों की कमान संभालें। 2014 के लोकसभा चुनावों में अमित शाह के नेतृत्व में ही बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व सफलता हासिल की थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *