Breaking News

तीस्ता के एनजीओ को क्लीनचिट देने वाले अफसर आनंद जोशी CBI हिरासत में

anandwww.puriduniya.com नई दिल्ली। सीबीआई ने रविवार को लंबे समय से ‘गायब’ चल रहे गृह मंत्रालय के अफसर आनंद जोशी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। आनंद को करप्शन और कुछ एनजीओ के साथ डील करके फंडिंग में हेरफेर करने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

गृह मंत्रालय में अंडर सेक्रटरी आनंद जोशी की सीबीआई को लंबे समय से तलाश थी। जोशी पर आरोप है कि उन्होंने तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ सबरंग ट्रस्ट से जुड़ी एक फाइल गायब की और 60-70 एनजीओ को मनमाने नोटिस जारी किए। इसके अलावा जोशी पर आरोप है कि उन्होंने पर्यावरणविद और पद्म श्री सुनीता नारायण के एनजीओ को एफसीआरए के तहत मनमाने तरीके से, बिना अपने सीनियर्स की सलाह लिए नोटिस जारी किया।

इससे पहले आनंद जोशी बुधवार को अपने गाजियाबाद स्थित आवास से लापता हो गए थे। वह अपने घर पर एक पत्र छोड़ गए थे, जिसमें उन्होंने लिखा था कि देश की सेवा करते हुए उनको मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा और उन्होंने बहुत दुश्मन बना लिए हैं।

Loading...

सीबीआई ने सोमवार को जोशी के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया था। इसके बाद सीबीआई ने जोशी के घर और ऑफिस समेत चार ठिकानों पर छापेमारी की थी। जोशी के बुधवार को अचानक गायब होने पर पत्नी मीनाक्षी शर्मा ने बताया था कि उनको आखिरी बार देर रात दो बजे देखा गया, जब वह सोने गए थे। मीनाक्षी ने कहा, ‘जब मैं सुबह करीब 7:30 बजे उठी तो मेन गेट खुला था और वह (जोशी) घर पर नहीं थे। बाद में मुझे पत्र मिला।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *