Thursday , June 24 2021
Breaking News

बिहारः पत्रकार के बाद दो RPF जवानों को गोली मारी, एक की मौत

siwanबक्सर में ट्रेन में दो RPF जवानों को मारी गोली, एक की मौत
पत्रकार हत्या मामले में दो को सीवान पुलिस ने किया गिरफ्तार
RPF जवानों की हत्या के मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं
BJP का नीतीश पर निशाना, ‘बिहार में अब कोई भी सुरक्षित नहीं’

www.puriduniya.com पटना। बिहार में अपराध की बढ़ती घटनाओं से सत्तारूढ़ नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर है। शुक्रवार को हिंदी अखबार ‘दैनिक हिंदुस्तान’ के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन की हत्या के कुछ घंटों बाद ही देर रात ट्रेन में दो RPF जवानों को अज्ञात शख्स ने गोली मार दी। इस हमले में एक जवान की मौत हो गई, वहीं दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बीच, सीवान के एसपी ने बताया कि पत्रकार की हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या और अपराध की लगातार घटनाओं को लेकर बीजेपी ने राज्य में महाजंगलराज करार दिया है।

सीवान के एसपी ने बताया, ‘पत्रकार की हत्या मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अभी उनसे पूछताछ चल रही है। हत्या के कारणों के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। गिरफ्तार दोनों लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।’ वहीं RPF जवानों पर हमले के मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। घटना के बाद BJP नीतीश सरकार पर हमलावर मूड में नजर आ रही है।

घटना के बाद BJP प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘ बक्सर में गोलीबारी में एक सिपाही की मौत, दूसरे की हालत गंभीर है। नीतीश का अपने प्रधानमंत्री के ख्वाब के कारण, बिहार के काम में मन नहीं लग रहा।’ वहीं एक और ट्वीट में उन्होंने नीतीश को बक्सर जाने की सलाह देते हुए कहा, ‘बक्सर एकदम बनारस के बगल में है। अब तो नीतीश बनारस से लौटकर बिहार की स्थिति संभाले। होम डिपार्टमेंट नीतीश के पास ही है।’

वहीं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी नीतीश कुमार और बिहार सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘संघ मुक्त कर अपराध युक्त भारत चाहते हैं नीतीश कुमार। सुशासन बाबू के राज में व्यवसायी सुरक्षित नहीं, पत्रकार सुरक्षित नहीं, विरोधी दल के नेता भी सुरक्षित नहीं है।’ सुशील मोदी शनिवार को मृतक पत्रकार के परिवार से मिलने के लिए सीवान जाएंगे।

शुक्रवार की रात दो RPF जवानों पर अज्ञात लोगों ने बक्सर पैसेंजर ट्रेन में हमला कर दिया। मुगलसराय-बक्सर पैसेंजर ट्रेन 63240 में घटना हुई। घटना के वक्त दोनों जवान ड्यूटी पर तैनात थे। जवानों की राइफल भी हमलावरों ने लूट ली। इससे पहले गया रोड रेज मामले में भी जमकर बवाल हुआ था। आरोपी विधायक मनोरमा देवी के बेटे रॉकी और पति बिंदी यादव की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं JDU से सस्पेंड विधायक मनोरमा देवी घर से शराब बरामद होने के बाद से फरार हैं। उन्होंने अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट में दाखिल की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *