Breaking News

अमेरिकी अखबार ने बताया खतरनाक और डबल गेम खेलने वाला, भड़का पाकिस्‍तान

obama pakवॉशिंगटन। अमेरिका के एक प्रतिष्ठित अखबार द्वारा खुद को ‘दोहरी नीतियों वाला’ और ‘खतरनाक’ देश बताए जाने पर पाकिस्‍तान भड़क गया है। उसने इन आरोपों को खारिज करते हुए इसकी कड़ी निंदा की है।

दरअसल, अमेरिकी अखबार न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स ने गुरुवार को ‘टाइम टू पुट द स्‍क्‍वीज ऑन पाकिस्‍तान’ नाम से एक संपादकीय में अमेरिका के साथ पाकिस्‍तान की दोस्‍ती की विश्‍वसनीयता पर सवाल उठाए थे। इसमें कहा गया था कि पाकिस्‍तान जो ‘डबल गेम’ खेल रहा है, उससे अमेरिकी अधिकारी लंबे वक्‍त से परेशान हैं और अब यह काफी खराब रूप ले चुका है।

साथ ही इस संपादकीय में अफगानिस्‍तान में आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्‍तान की भूमिका पर सवाल खड़े किए गए थे और उसे ‘दोहरी नीतियों वाला’ और ‘खतरनाक’ देश बताया गया था। न्‍यू यॉर्क टाइम्‍स के संपादकीय में कहा गया था कि अब वक्‍त आ गया है जब पाकिस्‍तान और उसकी सेना पर दबाव बनाया जाए।
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में पाकिस्‍तान के राजदूत जलील अब्‍बास जिलानी ने इस संपादकीय पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्‍होंने इसमें कही गईं बातों को खारिज करते अखबार की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए। जिलानी ने कहा कि अफगानिस्‍तान में जो हालिया स्थिति है, वह अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय की सामूहिक नाकामी की वजह से है।

Loading...

जिलानी ने कहा, ‘अखबार में अफगानिस्‍तान में पाकिस्‍तान की भूमिका को लेकर जो संपादकीय छपा है वह पूरी तरह पक्षपाती है और यह काफी लंबे वक्‍त से चले आ रहे संघर्ष के जटिल इतिहास को नकारता है। इस संपादकीय में पाकिस्‍तान पर दोहरी नीतियों और डबल गेम खेलने का जो आरोप लगाया गया है, वह काफी दुखद है क्‍योंकि अफगानिस्‍तान में युद्ध की वजह से पाकिस्‍तान ही सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुआ है। अफगानिस्‍तान में जो गड़बड़ी पैदा हुई है, उसके लिए पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *