Thursday , November 26 2020
Breaking News

IPL 2016 : रोमांचक मैच में दो विकेट से हार गई राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स, केकेआर की शानदार जीत

kolkatta-leadpicwww.puriduniya.com पुणे। सूर्यकुमार यादव की विषम परिस्थितियों में खेली गयी 60 रन की पारी और यूसुफ पठान के उपयोगी योगदान से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल-नौ के उतार-चढ़ाव वाले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स पर दो विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

सूर्यकुमार ने 49 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाये। उन्होंने यूसुफ पठान (27 गेंदों पर 36 रन) के साथ चौथे विकेट के लिये 51 रन जोड़े। आखिरी क्षणों में हालांकि मैच काफी रोमांचक बन गया था लेकिन ऐसे समय में आंद्रे रसेल (11 गेंदों पर 17 रन), आर सतीश (आठ गेंदों पर 10 रन) और उमेश यादव (नाबाद सात रन) के छक्कों ने केकेआर की जीत सुनिश्चित की।

इससे पहले अजिंक्य रहाणे ने अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखी और 52 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली। उन्होंने स्टीवन स्मिथ (28 गेंदों पर 31 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 56 रन जोड़े लेकिन तब भी टीम का स्कोर पहले 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 100 रन था। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (12 गेंदों पर नाबाद 23) और एल्बी मोर्कल (नौ गेंदों पर 16 रन) ने स्लॉग ओवरों में बड़े शॉट खेले जिससे सुपरजाइंट्स आखिरी पांच ओवरों में 60 रन बटोरने और पांच विकेट पर 160 रन तक पहुंचने में सफल रहा।

Loading...

केकेआर की यह पांच मैचों में चौथी जीत है जिससे उसके आठ अंक हो गये हैं और वह फिर से शीर्ष पर पहुंच गया है। पुणे को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा और उसके पांच मैचों में अब भी दो अंक हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *