Wednesday , December 2 2020
Breaking News

आईपीएल 9 : नहीं काम आया कोहली का पहला शतक, गुजरात लायंस से हारी RCB

leadpicwww.puriduniya.com राजकोट। दिनेश कार्तिक के जुझारू अर्धशतक और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से गुजरात लायंस ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के कप्तान विराट कोहली के करियर के पहले टी20 शतक पर पानी फेरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की।

आरसीबी के 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात लायंस ने दिनेश कार्तिक (नाबाद 50) के अलावा सलामी बल्लेबाजों ब्रैंडन मैकुलम (42) और ड्वेन स्मिथ (32) की प्रभावी पारियों की मदद से 19.3 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान सुरेश रैना ने भी 28 रनों की पारी खेली। कार्तिक की 39 गेंद की पारी तीन चौके शामिल रहे। इससे पहले आरसीबी ने कप्तान कोहली (नाबाद 100) के करियर के पहले टी20 शतक और लोकेश राहुल के साथ उनकी 12.2 ओवर में तीसरे विकेट की 121 रन की साझेदारी की बदौलत दो विकेट पर 180 रन बनाए।

Loading...

सलामी बल्लेबाज कोहली ने 63 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का मारा जबकि राहुल ने 35 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े। इन दोनों की ताबड़तोड़ पारियों से टीम अंतिम सात ओवर में 88 रन जोड़ने में सफल रही। गुजरात लायंस पांच मैचों में चौथी जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। आरसीबी की पांच मैचों में यह तीसरी हार है और टीम चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। लक्ष्य का पीछा करने उतरे लायंस को स्मिथ और मैक्कलम की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दिलाई। स्मिथ ने शुरुआत में आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन पर छक्का जड़ने के बाद लेग स्पिनर यजुवेंद्र चाहल की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *