Tuesday , November 24 2020
Breaking News

शिवसेना नेता की धमकी से बेपरवाह तृप्ति देसाई, कहा-28 अप्रैल को हाजी अली दरगाह जाऊंगी

shivsena-vs-triptiwww.puriduniya.com मुंबई । महाराष्ट्र प्रांत के दो बड़े मंदिरों शनि शिंगणापुर और त्र्यंबकेश्वर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की सफल मुहिम के बाद अब हाजी अली दरगाह के अंदर महिलाओं के प्रवेश को लेकर मुहिम ने जोर पकड़ लिया है। भूमाता ब्रिगेड की प्रमुख तृप्ति देसाई ने शनिवार को कहा कि वह 28 अप्रैल को हाजी अली दरगाह जाएंगी। दरअसल शिवसेना नेता हाजी अराफात ने ऐसा करने पर तृप्ति को चप्पल से मारने की धमकी दी है। उनकी इस धमकी ने नया विवाद खड़ा कर दिया है।

अराफात ने दरगाह में जाकर मजार पर चादर चढ़ाने की बात करने वाली तृप्ति देसाई और अन्य महिला संगठनों को धमकी देते हुए कहा कि वे इसका पुरजोर विरोध करेंगे। अराफात ने कहा, ‘तृप्ति देसाई ने कहा है कि वे हाजी अली में जाकर मजार को छूएंगी। हम इसकी घोर निंदा करते हैं, हम ऐसा नहीं होने देंगे।’ इतना ही नहीं अराफात ने दरगाह में प्रवेश करने वाली औरतों को चप्पल मारने की बात भी कही है।

Loading...

लैंगिक समानता अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने शुक्रवार को त्र्यंबकेश्वर मंदिर गयीं और वहां के प्रसिद्ध शिव मंदिर के पवित्र गर्भगृह में पूजा-अर्चना की। इसे शिव के 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक माना जाता है। त्र्यंबकेश्वर पुलिस थाना के प्रभारी एच पी खोले ने बताया कि देसाई ने अपने तीन सहयोगियों के साथ सुबह छह बजे गर्भगृह में शिवलिंग के दर्शन किए और करीब 15 मिनट वहां रहीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *