Thursday , November 26 2020
Breaking News

कश्मीर में लहराया IS विरोधी झंडा

jammu ISISwww.puriduniya.com श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पिछले दो साल से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के झंडे और बैनर लहराए जा रहे हैं। लेकिन, शुक्रवार को घाटी में पहली बार आईएस के खिलाफ झंडा लहराया गया। इसे देखकर लोग हैरान रह गए। वैसे, कश्मीर में भारत के विरोध में पाकिस्तानी झंडे लहराना आम बात है।
जुमे की नमाज के बाद ऐतिहासिक जामा मस्जिद के बाहर कुछ युवकों ने पाकिस्तान का झंडा तो लहराया, लेकिन आईएस के विरोध में पोस्टर भी दिखा। नकाब पहने युवकों के पोस्टर पर उर्दू में लिखा था, ‘जो आईएस कहता है कि खुदा ने इस्राइल के खिलाफ जिहाद का हुक्म नहीं दिया है। तो मुस्लिमों का कत्ल करना और मस्जिदों को बम से उड़ाना कौन से खुदा का हुक्म और जिहाद है।’

यह पहला मौका है जब जिहाद समर्थकों ने आईएस को लताड़ा है। डाउन-टाउन जो अलगाववादियों का गढ़ माना जाता है, हर शुक्रवार को जब भी जुलूस और नारेबाजी होती है, तो विभिन्न आतंकी संगठनों के झंडे, बैनर के साथ आईएस का भी झंडा लहराते हुए युवकों का एक दल निकलता है।

अफवाह के बाद घाटी में हिंसा

Loading...

एक प्रदर्शनकारी की मौत की अफवाह के बाद कश्मीर घाटी में शनिवार को फिर हिंसा भड़क उठी। बाटमालू में प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया, जबकि एक नागरिक बेहोश हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। उसकी मौत की अफवाह फैल गई और हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *