Breaking News

यूपी पुलिस माल्या को पकड़ने UK जाएगी

vm2www.puriduniya.com लखनऊ/बुलंदशहर। यूपी पुलिस अब विजय माल्या को तलाशने ब्रिटेन जाएगी। बुलंदशहर सीजेएम कोर्ट के आदेश पर माल्या के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। बुलंदशहर निवासी आकाश शर्मा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। बुलंदशहर के को-पायलट आकाश शर्मा ने फरवरी, 2006 में डेक्कन एयरलाइंस में को-पायलट के तौर पर जॉइन किया था। 2008 में किंगफिशर ने डेक्कन का अधिग्रहण कर लिया।

इस अधिग्रहण के बाद पायलट आकाश को 2 लाख 26 हजार रुपये प्रति माह तनख्वाह मिलती थी। लेकिन अगस्त, 2012 से किंगफिशर ने मंदी और घाटे का हवाला देते हुए आकाश जैसे कई कर्मचारियों की सैलरी रोक दी। अधिग्रहण के बाद किंगफिशर ने आकाश का टीडीएस तो काटा, लेकिन आयकर विभाग में उसे जमा नहीं किया। मामले में वकील व आकाश के पिता राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि आकाश शर्मा ने 2014 में जब नौकरी छोड़ी तो विजय माल्या की कंपनी पर उनके वेतन का 44 लाख रुपये बकाया था।

Loading...

बुलंदशहर की जिला अदालत में सितंबर, 2014 में आकाश शर्मा ने अपने वेतन की वसूली के लिए विजय माल्या के खिलाफ परिवाद डाला था। कोर्ट से बाहर हुए समझौते में आकाश शर्मा आधा वेतन लेने पर राजी हो गए। लेकिन, किंगफिशर ने यह वादा किया कि वह टीडीएस के 9 लाख रुपये कंपनी आयकर विभाग में जमा करेगी। लेकिन तय शर्तों के बावजूद कंपनी ने रकम इनकम टैक्स विभाग को नहीं दी। सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद शनिवार को नगर कोतवाली पुलिस ने विजय माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 व 406 के तहत मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी के नेतृत्व में लंदन जाने के लिए 6 लोगों की टीम गठित की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *