Saturday , November 28 2020
Breaking News

सलमान बने ओलिंपिक में भारत के गुडविल एंबेसेडर, योगेश्वर बोले- पागल मत बनाओ

yogeshwar-dutt2www.puriduniya.com नई दिल्ली। सलमान खान को अगस्त में होने वाले रियो ओलिंपिक में भारतीय दल का गुडविल एंबेसेडर बनाने से पहलवान योगेश्वर दत्त भड़क गए हैं। उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्वीट किया, ”एंबेसडर का क्या काम होता है कोई मुझे बता सकता है क्या। क्यूं पागल बना रहे हो देश कि जनता को।
योगेश्वर ने 2012 लंदन ओलिंपिक में रेसलिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वो इस समय जॉर्जिया में रियो ओलिंपिक की तैयारी कर रहे हैं। योगेश्वर के ट्वीट पर एक शख्स ने पूछा कि क्या आपको इतना भी नहीं पता है। तो उन्होंने ट्वीट करने वाले से ही पूछ लिया तो आप ही बता दो।
एक और ट्वीट में किसी शख्स ने योगेश्वर को अपने गेम पर फोकस करने की सलाह देते हुए कहा कि इससे गेम को हेल्प मिलेगी। इस ट्वीट पर भी योगेश्वर ने रिप्लाई किया कि क्या एंबेसडर बनाए जाने पर ही सेलेब्स हेल्प करेंगे। बता दें कि इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (आईओए) ने शनिवार को सलमान की मौजूदगी में उन्हें गुडविल एंबेसडर बनाने एलान किया। भारतीय ओलिंपिक इतिहास में यह संभवत: पहला मौका है जब किसी बालीवुड स्टार को ओलिंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एंबेसेडर बनाया गया है।
गुडविल एंबेसडर बनाए जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए सलमान ने कहा कि भारत में अदर स्पोर्ट्स को भी बढ़ावा मिलना चाहिए। सलमान ने कहा कि मेरे स्पोर्ट्स हीरो सानिया मिर्जा, विजेंदर सिंह और सुशील कुमार हैं। ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली जिम्नास्ट बनीं दीपा करमाकर के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ”मैंने दीपा का क्लिप देखा है। उन्होंने अपने बलबूते पर यहां तक पहुंची हैं। अगर हम उन्हें सभी तरह की फैसेलिटीज दें तो आप सोच सकते हैं कि वो कहां जाएंगी।
ये स्पोर्ट्स स्टार थे मौजूद
जब सलमान को गुडविल एंबेसेडर बनाने का एलान हुआ उस समय भारतीय हॉकी कप्तान सरदार सिंह, महिला हॉकी टीम की कप्तान रितु रानी, मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम, महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी, निशानेबाज अपूर्वी चंदीला और टेबल टेनिस खिलाड़ी मणिका बत्रा मौजूद थीं। शुक्रवार को ही राज्यसभा सांसद नॉमिनेट हुईं बॉक्सर एमसी मैरी कॉम ने कहा, ”ये मेरे लिए ये बहुत बड़े ऑनर की बात है। मैं पूरी कोशिश करूंगी की स्पोर्ट्स और एथलीट्स के बेहतर के लिए काम करूं।”
”मेरा ओलिंपिक क्वालिफिकेशन अभी बाकी है। मैं अभी क्वालिफाई करने पर फोकस कर रही हूं। इसके बाद राज्यसभा के बारे में सोचूंगी।” मैरी कॉम ने कहा कि सलमान का जुड़ना हम सब के लिए खुशी की बात है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *