Thursday , November 26 2020
Breaking News

आईपीएल 9 : इस बार बदलेंगे दिल्ली और पंजाब के तेवर?

zaheer-khanनई दिल्ली। दोनों टीमों पर फ़िसड्डी का तमगा लगा हुआ है। दोनों ही टीमें पिछली दफ़ा आईपीएल में आठवें और नौवें पायदान पर रही थीं। और इस बार दोनों टीमों के नए कप्तान ज़हीर ख़ान (डेल्ही डेयरडेविल्स) और डेविड मिलर (किंग्स XI पंजाब) नई ज़िम्मेदारी लेकर अपनी टीमों को चमकाने की कोशिश में हैं।

मुश्किल ये है कि इन दो कप्तानों की टीम ने IPL9 में हार के साथ शुरुआत की है। पिछले सीज़न दिल्ली की टीम सिर्फ़ पांच मैच जीत पाई थी जबकि पंजाब की टीम को मुश्किल से 3 मैचों में जीत हासिल हुई थी।

इस बार दिल्ली के कप्तान ज़हीर ख़ान ने पहले मैच में कोलकाता से हार के बावजूद भरोसा दिलाया है कि उनकी टीम के खिलाड़ियों का मनोबल गिरा नहीं है। वर्ल्ड टी20 में धमाकेदार छक्का लगाने वाले कैरीबियाई खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट सिर्फ़ 6 रन बना सके जबकि पूरी दिल्ली की टीम 18वें ओवर में ही 100 रनों पर सिमट गई।

डेयरडेविल मेंटॉर राहुल द्रविड़ अपने नामचीन बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक, महंगे पवन नेगी (8.5 करोड़) और कार्लोस ब्रेथवेट से इस बार अपनी ज़िम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभाने की उम्मीद करेंगे। दिल्ली का बैटिंग ऑर्डर पेपर पर जितना मज़बूत दिखता है उससे ज़्यादा संतुलित उनका बॉलिंग क्रम नज़र आता है। ज़हीर ख़ान, अमित मिश्रा और नैथन कूल्टर नाइल जैसे महारथियों के साथ ये टीम पंजाब के बल्लेबाज़ों पर शिकंजा कस सकती है।

Loading...

पंजाब के मुरली विजय ने गुजरात के ख़िलाफ़ पहले मैच में 34 गेंदों पर 42 रन बनाए। लेकिन मुरली, मनन वोहरा और के मार्कस स्टोइनिस की पारियों के बावजूद पंजाब का टोटल गुजरात के ख़िलाफ़ छोटा पड़ गया। पंजाब की टीम कोलकाता के ख़िलाफ़ पहले मैच में गुजरात के ख़िलाफ़ 6 विकेट पर 161 रन ही बना सकी और पहला मैच 5 विकेट से हार गई।

भारतीय पिचों पर मिचेल जॉनसन को अपने प्रदर्शन के साथ अपनी पंजाब की टीम के गेंदबाज़ों को प्रेरित करने की ज़िम्मेदारी आसान नहीं है। यानी पिछले सीज़न में आठवें नंबर पर रही इस टीम को अपनी परछाईं से उठने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगाना होगा। लेकिन आईपीएल 9 की शुरुआत में दोनों टीमों के फ़ैन्स रोमांच की भरपूर उम्मीद कर रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *