Breaking News

IPL : रोहित की कप्‍तानी पारी, मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को छह विकेट से हराया

kkr14कोलकाता। रोहित शर्मा के कप्‍तानी पारी के दम पर आज मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को उसके होम ग्राउंड में 6 विकेट से हराया और आईपीएल में शानदार जीत के साथ वापसी की. कप्‍तान रोहित शर्मा आज नॉटआउट रहते हुए 54 गेंद में 10 चौके और 2 छक्‍के की मदद से 84 रन बनाये.

मुंबई के ओपनर पार्थिव पटेल 20 गेंद पर 4 चौके की मदद से 23 रन बनाकर रन आउट हुए. दूसरा विकेट हार्दिक पांड्या नौ रन बनाकर पीयूष चावला के शिकार हुए. तीसरा विकेट मैक्लेनाघन का गिरा. मैक्लेनाघन ने मैदान पर आते ही ताबड़तोड़ रन जोड़े. उन्‍होंने मात्र 8 गेंद पर तीन छक्‍के की मदद से 20 रन बनाये. आज रोहित शर्मा और पार्थिव पटेल के बीच पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी बनी.

कप्तान गौतम गंभीर और मनीष पांडे के अर्धशतकों की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में आज यहां पांच विकेट पर 187 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

कप्तान गौतम गंभीर और मनीष पांडे के अर्धशतकों की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में आज यहां पांच विकेट पर 187 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

गंभीर ने मुंबई के क्षेत्ररक्षकों की ढिलायी का फायदा उठाकर 52 गेंदों पर 64 रन बनाये और पांडे (29 गेंदों पर 52 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये दस ओवर में 100 रन की साझेदारी की. आंद्रे रसेल ने केवल 17 गेंदों पर 36 रन की तूफानी पारी खेली. मुंबई की तरफ से मिशेल मैकलीनगन ने 25 रन देकर दो विकेट लिये. टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरने वाले केकेआर ने सहज शुरुआत की.

रोबिन उथप्पा दस गेंद पर आठ रन बनाने के बाद कवर पर आसान कैच थमाकर जल्द पवेलियन कूच कर गये. गंभीर और पांडे ने हालांकि केकेआर पर यह झटका भारी नहीं पड़ने दिया. गंभीर ने धीरे धीरे लय पकड़ी. टिम साउथी पर लगातार दो चौकों के अलावा उन्हें शुरू में रन बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा. बायें हाथ के इस बल्लेबाज को 30 और 55 रन के निजी योग पर जीवनदान भी मिले. पांडे ने शुरू से ही दर्शकों का मनोरंजन करने की कोशिश की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में दिखायी गयी अपनी फार्म की यादें ताजा की. हार्दिक पांड्या पर उन्होंने बिना किसी परेशानी के छक्का लगाया जबकि हरभजन सिंह पर लगाया गया लंबा शाट जबर्दस्त था.

गंभीर ने जगदीश सुचित की गेंद छह रन के लिये भेजी जो सात आईपीएल पारियों के बाद उनका पहला छक्का था. उन्होंने 39 गेंदों का सामना करके टी20 में अपना 40वां अर्धशतक पूरा किया. पांडे ने हालांकि टी20 में 12वां और आईपीएल में पिछले दो साल में पहला अर्धशतक पूरा करने के लिये केवल 26 गेंद खेली. हरभजन की टाप स्पिन पर हालांकि वह चूक गये और गेंदबाज को वापस कैच दे बैठे.

Loading...

उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाये. रसेल ने सही समय पर क्रीज पर कदम रखा और आते ही साउथी पर दो छक्के जड़कर शुरुआत की. उन्होंने मैकलीनगन की गेंद पर बोल्ड होने से पहले हरभजन और जसप्रीत बुमराह की गेंदे भी छह रन के लिये भेजी. पांड्या ने गंभीर की पारी का अंत किया जिसमें उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया.

टीमें इस प्रकार हैं : 

कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, कोलिन मुनरो, यूसुफ पठान,सूर्यकुमार यादव,

आंद्रे रसेल, जान हेस्टिंग्स,पीयूष चावला, कुलदीप यादव और ब्रैड हाग.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, जोस बटलर, अम्बाती रायुडू, किरोन पोलार्ड,हार्दिक पंड्या,हरभजन सिंह,

जगदीश सुचित, मिशेल मैक्लेनाघन, टिम साउदी और जसप्रीत बुमरा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *