Saturday , December 5 2020
Breaking News

जॉर्ज की तरह होगी शरद यादव की हालत, नीतीश पर विरोधियों ने दागे तीर

sushil-modi01पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जदयू की कमान संभाले जाने के बाद विरोधी मुखर हो गये हैं। मंगलवार को पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने सीएम पर करारा प्रहार किया है और सवाल किया है कि उन्हें पार्टी सुप्रीमो बनने की इतनी जल्दी क्यों थी कि शरद यादव को 90 दिन भी बर्दाश्त नहीं कर पाए?

जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते हुए सुमो ने कहा कि अध्यक्ष पद की कुर्सी से हटाए जाने के बाद शरद यादव की भी स्थिति जॉर्ज फर्नांडीस की तरह हो जाएगी। पार्टी में उनकी कोई पूछ नहीं रहेगी। वहीं, जीतन राम मांझी ने भी कहा कि नीतीश ने आखिरकार शरद यादव को निपटा ही दिया।

नीतीश पर सुमो ने दागे तीर

नीतीश द्वारा जदयू की कमान संभाले जाने पर सुशील मोदी ने कहा कि अभी जदयू के संरचनात्मक चुनाव बिहार सहित कई राज्यों में पूरे भी नहीं हुए हैं । फिर ऐसा क्या था कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाकर शरद यादव जैसे वरिष्ठ नेता का आंसू भरा इस्तीफा ले लिया गया ?

साथ ही सुमो ने सवाल दागा कि पश्चिम बंगाल व असम में बिहारियों की अच्छी संख्या होने के बावजूद नीतीश कुमार दोनों राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए क्यों नहीं गए ? असम में नीतीश ने अजमल की पार्टी से समझौता किया लेकिन कांग्रेस को साथ नहीं रख सके।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वाम दलों से जदयू का समझौता था फिर भी वे ममता बनर्जी के विरूद्ध प्रचार करने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

यूपी के बहाने नीतीश पर निशाना

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने यूपी चुनाव के बहाने भी नीतीश को आड़े हाथों लिया। कहा कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा की मात्र 25-30 सीटों पर असर रखने वाली पीस पार्टी को मिलाकर नीतीश कुमार भाजपा को चुनौती देने का सपना देख रहें हैं।

Loading...

बिहार से बाहर जदयू का कोई जनाधार नहीं होने के बावजूद केवल हवाबाजी की जा रही है।

लालू भी होंगे बेचैन – सुमो

सुशील मोदी इतने पर ही नहीं रूके। उन्होंने कहा कि जदूय को नीतीश कुमार ने जिस तरह से हाईजैक किया है, उससे लालू प्रसाद को भी बैचेनी होगी। वे अच्छी तरह जानते है कि जो नीतीश कुमार जार्ज फर्नांडीस और शरद यादव के नहीं हो सके, वे दूसरों के क्या होंगे।

जीतनराम मांझी का प्रहार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी नीतीश द्वारा पार्टी की कमान संभाले जाने के बाद जोरदार प्रहार किया है। मांझी ने कहा कि नीतीश अपनी साफ-सुथरी छवि चमका कर राष्ट्रीय पटल पर छाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के दावेदार हो सके।

नीतीश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शरद यादव का कार्यकाल तीन महीने शेष रहते नीतीश ने उन्हें निपटा दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *