Sunday , November 29 2020
Breaking News

मुंबई के भिवंडी में इमारत में लगी भीषण आग, कई फंसे!

aag11ठाणे। ठाणे जिले के पावरलूम शहर भिवंडी की एक आवासीय इमारत में आज सुबह आग लग गई और करीब 20 निवासी आग से बचने के लिए इमारत की छत पर चढ गए। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि एक बुजुर्ग महिला को बचाए जाते समय मामूली चोटें आई हैं। खबरों के मुताबिक इस रिहायशी इमारत की ऊपरी मंजिल पर करीब 150 लोग फंस गए थे। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और करीब 100 लोगों को बाहर निकाला।

भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के आपदा नियंत्रण सेक्शन के प्रमुख नामदेव गायकवाड़ ने बताया कि भिवंडी के एक आवासीय इलाके नगांव में तीन मंजिला इमारत ‘आम मंजिल’ के भूतल पर बने एक गोदाम में आग लग गई थी जहां तेल और धागे जैसी पावरलूम संबंधी सामग्री रखी हुई थी। भिवंडी की तहसीलदार वैशाली लम्भाटे ने बताया कि निवासियों ने आग लगने के बाद इमारत की छत पर शरण ली।

Loading...
ठाणे में कल्याण के दमकल कर्मी और भिवंडी के चार दमकल स्टेशनों के कर्मी घटनास्थल पहुंचे और आग पर काबू पाया गया। गायकवाड़ ने कहा कि इमारत में करीब 15 से 20 लोगों को ऐहतियातन कदम उठाते हुए सबसे उपर की मंजिल पर पहुंचाया गया है क्योंकि भूतल पर आग बुझाने संबंधी अभियान चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि गोदाम में सुबह करीब साढे सात बजे आग लगी और वह भूतल के अन्य कमरों में फैल गई। उन्होंने बताया कि वहां रखे तेल के ड्रमों के कारण आग अन्य कमरों में भी फैल गई।

गायकवाड़ ने कहा कि आग बुझाने संबंधी अभियान पूरे होने के बाद इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाला जाएगा। ऐसा संदेह है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के सटीक कारण का अभी पता नहीं लग पाया है। नगर निकाय, दमकल और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *