Breaking News

दूषित पानी को लेकर गरमाई राजनीति

water mumbaiभाईंदर (मुंबई)। मुंबई के भाईंदर पूर्व के आजाद नगर एरिया में एक सप्ताह पहले दूषित पानी पीने से गैस्ट्रो की चपेट में आने से सैकड़ों लोग बीमार हो गए थे, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। उपचार के बाद सभी को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

नलों से घरों में दूषित पानी सप्लाई को लेकर अब मीरा-भाईंदर में राजनीति होने लगी है। कांग्रेस ने मनपा आयुक्त से पीड़ितों के इलाज का खर्च मीरा-भाईंदर मनपा द्वारा दिए जाने की मांग की है। पार्टी महासचिव अब्दुल रहमान खान ने कहा कि अगर मनपा ने पीड़ितों को मदद राशि नहीं दी, तो कांग्रेस आंदोलन करेगी।

आजाद नगर इलाके में दूषित पानी पीने से तकरीबन 125 लोग गैस्ट्रो की चपेट में आए थे। सभी को मीरा रोड के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। दूसरे दिन हरकत में आई मनपा ने क्षेत्र में मेडिकल कैंप भी लगाया था। इस मामले में अभी भी कुछ लोगों का इलाज जारी है।

Loading...

मनपा इस बीच सभागृह नेता प्रकाश सिंह मुन्ना ने भी मरीजों का हाल-चाल जाना और डॉक्टरों को हिदायत दी कि इलाज में कोई कमी न हो। आयुक्त को लिखे गए पत्र में खान ने कहा है कि डॉक्टर की रिपोर्ट के अनुसार गैस्ट्रो दूषित पानी की आपूर्ति किए जाने से फैला था, जिसके लिए मनपा प्रशासन जिम्मेदार है। हिंदू समाज सेवा समिति के रंगबहादुर यादव भी पीड़ितों को आर्थिक मदद की मांग कर चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *